महिला ने खाना खरीदने के लिए टीचर से मांगे 500, लोगों ने दिए 51 लाख रुपये

शिक्षिका और महिला

पलक्कड़। केरल में आर्थिक तंगी से गुजर रही एक महिला की अजनबियों ने दिल खोलकर मदद की। सोशल मीडिया पर क्राउडफंडिंग के जरिए महिला को 50 लाख रुपये से अधिक का डोनेशन मिला है। वह अपने बच्चों की टीचर के पास 500 रुपये उधार मांगने गई थी। बाद में उसी टीचर ने महिला की मदद के लिए क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया।

केरल के पलक्कड़ की रहने वाली सुभद्रा ने अपने बड़े बेटे के टीचर से खाने के लिए 500 रुपए मांगे। सुभद्रा ने अगस्त में अपने पति को खो दिया था। अपने पति के जाने के बाद से सुभद्रा आर्थिक रूप से तंग हो गई थी। टीचर गिरिजा हरिकुमार ने महिला 1000 रुपये दे दिए। इसके बाद उन्होंने उसे और मदद का भरोसा दिलाया।

गिरिजा ने परिवार की आर्थिक स्थिति को देखकर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर लोगों से मदद मांगी, लेकिन गिरिजा को भी नहीं पता था कि इतना बड़ा चमत्कार हो जाएगा। शिक्षिका ने सोशल मीडिया के जरिए क्राउडफंडिंग अभियान चलाकर लाखों रुपए जुटाए। गिरिजा ने पोस्ट में सुभद्रा के बैंक खाते का डिटेल्स भी शेयर किया था। टीचर की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इसके बाद महज दो दिन के अंदर सुभद्रा के खाते में 51 लाख रुपये पहुंच गए।

गिरजा के मुताबिक उस पोस्ट को करते वक्त उनके मन में सिर्फ दो इराते थे। पहला- उनका अधूरा घर पूरा हो जाए और वो ढंग से जीवनयापन करें। दूसरा- वो बच्चे को खिलाने और उसे पढ़ाने के लिए भीख ना मांगें। वो उन लोगों का आभार व्यक्त करती हैं, जिन्होंने महिला की मदद की। उनके पति ने मरने से पहले जो घर बनवाना शुरू किया था, अब वो पूरा हो जाएगा।

Exit mobile version