मिड डे मील खाने से 15 छात्राओं की बिगड़ी तबियत, स्कूल में तांत्रिक को बुलाकर कराया झाड़-फूंक

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में मिड-डे-मील के खाने से 15 लड़कियां बीमार हो गईं। बीमार लड़कियों को उपचार के लिए अस्पताल भेजने की जगह स्कूल में ही तांत्रिकों को बुलाकर झाड़फूंक शुरू करा दिया गया। सूचना पर सीओ और एसडीएम मौके पर पहुंचे। टीम ने तांत्रिक को स्कूल से खदेड़ कर छात्राओं को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

जनपद के पनवाड़ी विकासखंड अंतर्गत ग्राम महुआ में स्थित कन्या प्राइमरी विद्यालय में मिड डे मील भोजन करने के बाद 15 छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई थी। सभी छात्राओं को एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब इस मामले में नया मोड़ सामने आया है। छात्राओं की बिगड़ी तबीयत के बाद स्कूल परिसर में तांत्रिक द्वारा झाड़-फूंक किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल ग्रामीणों का मानना है कि सरकारी स्कूल के पास बने मंदिर में तंत्र विद्या की गई जिसका असर स्कूल में हुआ है और 15 छात्राओं पर भूत-प्रेत का साया होने से उनकी तबीयत बिगड़ी है। यही वजह है कि तांत्रिक को बुलाकर छात्राओं का झाड़-फूंक कराया जा रहा है। जिसका वीडियो एक ग्रामीण द्वारा बनाकर वायरल कर दिया गया है।

इस मामले को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पनवाड़ी में तैनात डॉक्टर का कहना है कि अस्पताल लाए गए बच्चों के सिम्टम्स अलग-अलग हैं किसी को सर दर्द तो किसी को पेट दर्द हो रहा है। सभी बच्चों ने मिड डे मील नहीं खाया है कुछ ने मिड डे मील का भोजन किया है बाकी की तबीयत घबड़ाने से बिगड़ी है। सभी का इलाज किया जा रहा है। फूड पॉइजनिंग के लक्षण नही है।

एसडीएम ने जताई ठंड से तबीयत बिगड़ने की आशंका
इसे लेकर कुलपहाड़ के एसडीएम अरुण दीक्षित ने कहा कि मिड डे मील में बने भोजन के सैंपल की जांच कराई जा रही है। सैंपल जांच के लिए फूड इंस्पेक्टर को दिया गया है। उन्होंने छात्राओं के बीमार होने के पीछे अधिक ठंड के वजह होने की आशंका जताई और कहा कि हर पहलू से मामले की जांच कराई जा रही है।

Exit mobile version