कोहरे का सितम जारी, गाजियाबाद में बदला स्कूल खुलने का टाइम

FIle Photo

गाजियाबाद/नोएडा। उत्तर भारत में ठंड लगातार बढ़ रही है। दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है। जहां एक और कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है वहीं गाजियाबाद और नोएडा में स्कूल खोलने के समय में बदलाव किया गया है।

जिलाधिकारी के निर्देश के बाद गजियाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास ने कोहरे और ठंड को देखते हुए जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया है। 21 दिसंबर यानी बुधवार से जिले में यूपी बोर्ड, मदरसा बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसी बोर्ड से संबद्ध सभी स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे।

प्रशासन का ये फैसला स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स के लिए काफी राहत पहुंचाने वाला है क्योंकि बढ़ती ठंड और गलन ने स्टूडेंट्स की परेशानी तो बढ़ाई ही है, पैरेंट्स की भी चिंता बढ़ गयी है कि इतने घने कोहरे के बीच बच्चों को कैसे समय पर स्कूल पहुंचाएं।

साथ ही यूपीएसआरटीसी की बसें रात में संचालित नहीं होंगी। इसमें गाजियाबाद से संचालित होने वाली करीब 24 रुटों की बसों पर प्रभाव पड़ेगा। इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के गाजियाबाद आरएम एके सिंह ने बताया कि अभी 2 दिन से रात के वक्त अचानक घना कोहरा हो रहा है। इससे सड़क हादसों का खतरा बना रहता है। इसलिए मुख्यालय से वीसी ने बैठक के बाद निर्देश जारी किए हैं। फिलहाल घने कोहरे को देखते हुए 15 जनवरी तक रात की सेवा पूर्ण रुप से बंद की जाएगी।

Exit mobile version