कांग्रेस नेता के ‘लटके-झटके’ वाले बयान पर दर्ज हुआ केस, महिला आयोग ने भी भेजा नोटिस

File photo

वाराणसी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय का बयान उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अजय राय की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लिया है।

अजय राय ने सोमवार को सोनभद्र में केंद्रीय मंत्री पर व्यक्तिगत और अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, राजीव गांधी इस सीट (अमेठी) पर चुनाव लड़े हैं, कई कल-कारखाने लगाए गए। अब आधे से ज्यादा कल-कारखाने बंद पड़े हुए हैं, स्मृति ईरानी केवल आती हैं और लटके-झटके देकर चली जाती हैं। वो निश्चित तौर पर गांधी परिवार की सीट है और रहेगी। राहुल गांधी 2024 में वहां से चुनाव लड़े हम सब ये मांग करेंगे।

महिला आयोग ने अजय राय को समन जारी करते हुए इस मामले में सुनवाई निर्धारित की है और अजय राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए कहा है। अजय राय के खिलाफ सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज पुलिस स्टेशन में भी केस दर्ज किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनभद्र जिले की बीजेपी महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह ने अजय राय के खिलाफ यह केस दर्ज कराया है। पुष्पा सिंह की तहरीर पर पुलिस ने 354A, 501 और 509 के तहत केस दर्ज किया है।

वहीं, दूसरी तरफ लटके-झटके वाले अपने अजय राय कायम हैं। कहा कि वो किसी से भी मांफी नहीं मांगेंगे। कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि, ‘मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था। ये हमारी बोलचाल की भाषा है जिसका अर्थ है कि कोई अचानक प्रकट होता है और कुछ कहता है और फिर गायब हो जाता है। ये असंसदीय भाषा नहीं है। तो मैं क्यों माफी मांगूं?’

Exit mobile version