गाय से दूध सब निकालते हैं, हम गुजरात में बैल से दूध निकाल लाए: केजरीवाल

File Photo

दिल्ली। अभी तक आपने गाय और भैंस या बकरी का ही दूध निकालते देखा और सुना होगा, मगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उन्होंने “बैल का दूध” निकालकर दिखाया है।

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने रविवार पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित किया और कहा कि गुजरात चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने कहा कि आप को भले ही पांच सीटें मिली हों लेकन पार्टी का प्रदर्शन अभूतपूर्व रहा। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का वर्षों से गढ़ रहे गुजरात में अपनी पार्टी के प्रदर्शन को एक अभूतपूर्व सफलता बताया। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि पहली बार आम आदमी पार्टी ने गुजरात में चुनाव लड़ा और पांच सीटों पर जीत दर्ज किया। इसके साथ ही राज्य में 13 फीसद के करीब वोट भी हासिल किया। किसी भी नई पार्टी के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। क्योंकि यह काम कतई आसान नहीं था। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात में तो बैल से दूध निकालकर ले आए। इतना मुश्किल था। गाय से दूध तो सारे निकालते हैं हम बैल से दूध निकाल लाए।

‘मेरा विजन AAP को लेकर नहीं, देश को लेकर है’
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, मेरा आम आदमी पार्टी को लेकर नहीं, देश को लेकर विजन है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ऐसे भारत की परिकल्पना करते हैं कि जहां हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिले। अमीर घर के बच्चों को जैसा स्कूल मिलता है, वैसा ही गरीब से गरीब के बच्चे को भी मिले। हमारा देश पूरी दुनिया में शिक्षा का हब बने।

हम ऐसे देश की परिकल्पना करते हैं जहां पर पूरी दुनिया के टाप के 10 की 10 यूनिवर्सिटी भारत की होंगी और पूरी दुनिया के बच्चे भारत में पढ़ने के लिए आएंगे। हम ऐसे भारत की परिकल्पना करते हैं कि अगर हमारे देश के अंदर कोई बीमार होगा, तो उसको अच्छे से अच्छा इलाज मिलना चाहिए। आज देश में सरकारी अस्पतालों की जैसी हालत है, उसको सुधारना है। हमने दिल्ली के अंदर सुधार कर दिखाया है।

केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की विचारधारा को बताते हुए कहा कि हमारी विचारधारा के तीन स्तंभ हैं। पहला कट्टर देशभक्ति। दूसरा कट्टर ईमानदारी और हमारी तीसरी विचारधारा इंसानियत है। इस दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे।

देशभर में होगा संगठन का विस्तार
परिषद की बैठक में सबसे पहले पूरे देश में आम आदमी पार्टी के संगठन के विस्तार पर चर्चा हुई। दिल्ली से शुरू हुई पार्टी का आकार अब बड़ा हो गया है। ऐसे में परिषद के सदस्यों ने संकल्प लिया कि अब इसका विस्तार गांव और कस्बे तक करेंगे और वर्ष 2024 में जनता के सामने एक मजबूत विकल्प बनकर उभरेंगे।

Exit mobile version