न्यूजीलैंड में शेफ बनाने के नाम पर फास्ट फूड वाले से 12.50 लाख रुपये ठगे

गाजियाबाद। नंदग्राम थाना क्षेत्र में राजनगर एक्सटेंशन में फॉस्ट फूड की दुकान चलाने वाले युवक को न्यूजीलैंड में नौकरी दिलाने के बहाने उससे एक मोबाइल फोन और 12.50 लाख रुपये ठग लिए। युवक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ठगी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

नूरनगर में रहने वाले शकील आलम ने रिवर हाईट्स गोल चक्कर के पास फास्ट फूड की ठेली लगाते हैं। केडीपी ग्रैंड सवाना सोसायटी में रहने वाला कनिष्क कंडारी साल 2014 से उनके पास आता था। वह खुद को ब्रोकर बताता था। कनिष्क ने न्यूजीलैंड में शेफ की नौकरी दिलाने का ऑफर दिया। उसने कहा कि तुम्हारे हाथ के बने फास्ट फूड का स्वाद बेहद स्वादिष्ट है। न्यूजीलैंड में नौकरी मिलने पर उसे हर महीने 1.20 लाख रुपये मिलेंगे। उसके नौकरी करने के लिए हामी भरने पर उसने न्यूजीलैंड भेजने की तैयारियों के लिए 1.20 लाख रुपये नकद ले लिए।

फिर एक लाख मांगे और फिर पासपोर्ट, वीजा व जाब के खर्च के नाम पर कनिष्क ने उनके नाम पर 10.30 लाख रुपये के ऋण पास करा रकम ले ली। जब कुछ दिन तक कनिष्क वापस नहीं आया और मोबाइल नंबर भी नहीं मिला तो शकील को ठगी का अहसास हुआ। पता चला कि कनिष्क KDP ग्रैंड सोसाइटी में किराए के फ्लैट पर रहता था, जिसे खाली करके वो कहीं जा चुका है।

भाई की कैंसर से हो गई मौत
शकील के मुताबिक उसके चार बच्चे हैं और बीते दिनों भाई की कैंसर से मौत हो गई, जिसके इलाज में भी करीब 10 लाख रुपये का कर्ज लिया था। अब अलग-अलग बैंकों से किस्त जमा करने को फोन आ रहे हैं। इस कारण उसे अपनी दुकान भी बंद करनी पड़ी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version