‘नेताओं के अनपढ़ बेटे सीएम बनने का देख रहे सपना, सामान्य परिवार के बच्चे खा रहे ठोकर’, प्रशांत किशोर का तेजस्वी पर निशाना

पटना। चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कहा कि यहां पढ़े-लिखे लोग रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और बिहार में दसवीं पास नहीं करने वाले, नेताओं के बच्चे मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं।

प्रशांत किशोर ने कहा कि नेताओं के अनपढ़ बेटे चीफ मिनिस्टर बनने का सपना देख रहे हैं जबकि सामान्य परिवारों के शिक्षित लड़के नौकरी के लिए एक दरवाजे से दूसरे दरवाजे पर धक्के खा रहे हैं। सरकार जिसने 10 लाख सरकारी नौकरियों का झूठा वादा किया वो आज बेरोजगार लड़कों पर लाठी बरसा रही है। दरअसल पटना पुलिस ने मंगलवार को टेट और सीटेट उम्मीदवारों पर जमकर लाठियां भांजी। प्रतियोगी छात्र राज्य सरकार से भर्ती की मांग कर रह थे।

इससे पहले प्रशांत किशोर ने बिहार की जनता के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति नाराजगी को लेकर भी तंज कसा था। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता का सीएम से भरोसा इस कदर उठ गया है कि नीतीश कुमार बिना सुरक्षा गार्ड के किसी गांव में प्रवेश तक नहीं कर सकते। कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में मिली हार नीतीश कुमार के प्रति जनता में खत्म हो चुके विश्वास का ही नतीजा है।

3500 किमी लंबी पदयात्रा पर प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर, जो राज्य में 3,500 किलोमीटर लंबी पदयात्रा पर हैं, ने नीतीश कुमार द्वारा सत्तारूढ़ महागठबंधन (महागठबंधन) के अगले नेता के रूप में अपने डिप्टी तेजस्वी यादव का समर्थन करने के घंटों बाद यह टिप्पणी की। महागठबंधन की एक अहम बैठक में कुमार ने संकेत दिया कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

Exit mobile version