Fifa World Cup 2022: सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हराया

कतर। फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने जीत हासिल कर ली है। दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना ने लुसैल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में क्रोएशिया को 3-0 से हराया। इस एकतरफा जीत के साथ मेसी की टीम छठी बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। मेस्सी ने एक पेनल्टी पर गोल किया और जूलियन अलवारेज के बाकी दो गोलों में सूत्रधार की भूमिका निभाई। अब अर्जेंटीना का सामना रविवार को फ्रांस या मोरक्को से होगा।

सेमीफाइनल मुकाबले में पहले हाफ का खेल काफी रोमांच के साथ शुरू हुआ। शुरुआत के 30 मिनट तक क्रोएशिया की टीम मैच में हावी नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद अर्जेंटीना ने तेज खेल दिखाते हुए क्रोएशिया के खिलाफ पहला गोल 34वें मिनट में दाग दिया। 34वें मिनट में अर्जेंटीना ने पेनाल्टी के जरिए मैच का पहला गोल दागा। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी ने पेनाल्टी में जबरदस्त गोल करके अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल के साथ ही विश्वकप में सर्वाधिक 11 गोल दागने का रिकॉर्ड मेस्सी के नाम हो गया। इस विश्वकप में मेस्सी अभी तक 5 गोल दाग चुके हैं।

पहले ही हाफ के 39वें मिनट में अर्जेटीना के लिए दूसरा गोल आया। अर्जेंटीना की ओर से जूलियन अल्वारेज ने शानदार गोल किया। उन्होंने अकेले ही एक लंबा रन दिखाते हुए इस गोल को दागकर अर्जेंटीना की टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में 69वें मिनट पर अर्जेंटीना ने तीसरा गोल दागकर मैच को एकतरफा कर दिया। तीसरे गोल में अहम भूमिका स्टार खिलाड़ी मेस्सी ने निभाई। उन्होंने क्रोएशिया के खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद को गोल के काफी करीब तक लेकर पहुंचे और आखिर में उन्होंने गेंद को अल्वारेज को पास दिया और अल्वराजे ने कोई गलती नहीं की, उन्होंने गेंद को गोल में पहुंचाया और अर्जेंटीना की टीम को 3-0 से बढ़ा दिला दी। इस मैच में अल्वारेज ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। इस विश्वकप की बात करें तो अल्वारेज अभी तक कुल 4 गोल दाग चुके हैं।

18 दिसंबर को फाइनल मुकाबला
कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप के सेमीफाइनल में अर्जेंटीना, फ्रांस, क्रोएशिया और मोरक्को पहुंची थीं। पहला सेमीफाइनल क्रोएशिया और अर्जेंटीना के बीच खेला गया। जबकि दूसरा सेमीफाइनल 14 दिसंबर को फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जाएगा भारतीय समय के अनुसार देर रात 12.30 बजे खेला जाएगा। वहीं फीफा विश्वकप का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा।

Exit mobile version