सगे भाइयों ने की युवती हत्या, खुद ठिकाने लगाया बहन का शव

कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर में युवती की हत्या उसके सगे भाइयों ने की थी। गांव के ही एक युवक संग युवती का प्रेम संबंध चल रहा था, जिससे वह शादी करना चाहती थी। शव बाइक पर रखकर गन्ने के खेत के पास चकरोड (कच्चा रास्ता) पर फेंक दिया। गुरुवार को पुलिस ने युवती के दोनों भाइयों को गिरफ्तार करके घटना का पर्दाफाश किया।

पडरौना कोतवाली क्षेत्र मंगलवार की दोपहर सोहरौना गांव के सरेह में एक गन्ने के खेत के समीप चकरोड पर युवती का शव मिला था। युवती के चेहरे पर खरोंच के निशान थे। उसके पास से दो दिन पूर्व खिरकिया बाजार से खरीदे गए गहने की रसीद पुलिस ने बरामद किया। युवती की पहचान सोहरौना निवासी रोशन की बेटी सलेहा खातून (22) के रूप में हुई। पुलिस का खोजी कुत्ता शव वाले स्थान से सीधे युवती के घर पहुंचा। तभी पुलिस को इस घटना में किसी करीबी के शामिल होने का शक हुआ।

जांच में सामने आया कि सोमवार की शाम युवती का घर पर विवाद हुआ था, जिसके बाद वह अचानक लापता हो गई। युवती के गायब होने पर परिजनों ने पुलिस को कोई सूचना नहीं दी।इस मामले में पुलिस को जानकारी मिली कि युवती का प्रेम संबंध गांव के ही एक युवक संग चल रहा था। वह उससे शादी करना चाहती थी लेकिन इसका विरोध युवती के सगे भाई नौशाद अंसारी और अमजद अली करते थे। वह अपने मान-सम्मान के लिए युवती को शादी करने से मना कर रहे थे। इसी बात को लेकर अक्सर भाइयों और बहन के बीच घर में विवाद होता था।

सोमवार की शाम विवाद होने पर दोनों भाइयों नौशाद और अमजद अली ने रस्सी से युवती का गला कसकर मार डाला। उसके शव को शाल में लपेटकर बाइक पर बीच में बैठाकर गन्ने के खेत के पास समीप फेंक आए। बृहस्पतिवार को पुलिस ने सिंहापट्टी के पास से आरोपी भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। वह कहीं भागने की कोशिश में लगे थे। तभी कोतवाल राज प्रकाश सिंह ने अपनी टीम संग वहां पहुंचकर उनको दबोच लिया।

एसपी कुशीनगर धवल जायसवाल ने कहा कि युवती की हत्या उसके सगे भाइयों ने अपने मान-सम्मान के लिए की थी। दोनों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

Exit mobile version