जंगल में बच्चों ने खाई जहरीली फलियां, 4 की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

रुड़की। उत्तराखंड के रुड़की जिले के बुग्गावाला थानाक्षेत्र के खानपुर वन रेंज में जंगली फली खाने से बीमार हुए चौथे बच्चे ने भी सोमवार देर रात दम तोड़ दिया। बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। इससे पहले तीन बच्चों की मौत हो चुकी है।

बुग्गावाला के वन क्षेत्र में रहने वाले दो सगे भाईयों के चार बच्चों शीबू (6), साफिया (6), बशीर (5) और आशिफा (6) ने शुक्रवार शाम को जंगली फलियां खा लीं थी। जिसके बाद वे बेहोश हो गए। परिजनों ने उन्हें बुग्गावाला और रुड़की के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। उनमें से एक बच्चे ने रविवार को दम तोड़ दिया जबकि दो बच्चों की मौत शनिवार को हो गई। वहीं, छह वर्षीय आशिफा ने सोमवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

एसएसपी के निर्देश पर बुग्गावाला पुलिस और भगवानपुर एलआईयू यूनिट ने संयुक्त अभियान चलाकर करीब 30 से 40 बीघा जमीन पर उगे पनवाड़ के पौधों को नष्ट कर दिया। बच्चों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस प्रशासन के लोग क्षेत्र में जाकर परिजनों को ढांढस बंधा रहे हैं, ताकि भविष्य में आगे ऐसी कोई घटना ना हो। परिजनों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

Exit mobile version