गाजियाबाद में प्रेम-प्रसंग में पत्नी ने पति की गला दबाकर की हत्या, बच्चों से कहा- पापा ने की आत्महत्या

गाजियाबाद। कविनगर थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने पति के मुंह में कपड़ा ठूंसने के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद बच्चों को बताया कि पापा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो उसमें गला दबाने की पुष्टि हुई। जांच के बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर एसजे-50 में महेश राणा की 30 नवंबर की शाम संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। पत्नी कविता अपने पति को सर्वोदय हॉस्पिटल में लेकर पहुंची। डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। कविता इसी हॉस्पिटल में नर्स का काम करती थी, उसने सबको बताया कि उसके पति ने आत्महत्या की है। लेकिन अस्पताल ने अपना प्रोटोकॉल निभाते पुलिस को सूचना दी। पुलिस हॉस्पिटल में पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि महेश की गला घोंटकर हत्या की गई है। इसके बाद पुलिस ने हत्या के बिंदु पर छानबीन शुरू कर दी।

जांच में सामने आया कि महिला का एक युवक से प्रेम सम्बन्ध है, इसके बाद पुलिस ने कविता के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली। इससे पता चला कि कविता का ग्रेटर नोएडा में बादलपुर थाना क्षेत्र के गांव कुड़ी निवासी विनय शर्मा नामक शख्स से अवैध संबंध हैं। वो सर्वोदय हॉस्पिटल में इंश्योरेंस का काम देखता है जबकि कविता वहां पर स्टाफ नर्स है।

वहीं पुलिस जब कविता की 13 वर्षीय बेटी और 8 वर्षीय बेटे से पूछताछ की तो पता चला कि 30 नवंबर की रात उनका पिता महेश राणा शराब पीकर घर आया था। इसके बाद महेश और कविता के बीच लड़ाई हुई। इस दौरान कविता अपने पति को एक कमरे के अंदर ले गई और कमरा अंदर से बंद कर लिया। बच्चों ने कमरे में देखा तो उनकी मां कविता अपने पति महेश की छाती पर चढ़ी हुई थी और उसका गला दबा रही थी। बच्चों ने जब बाद में मां से पूछा तो उसने बताया कि वो महेश के मुंह से गुटखा निकाल रही थी।

महेश को रास्ते से हटाने के लिए कविता और विनय ने हत्या की प्लानिंग की थी। हालाँकि महेश की हत्या के बाद विनय वहां पर मौजूद नहीं था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Exit mobile version