दिल्‍ली में कल सुबह 4 बजे से चलेंगी मेट्रो ट्रेनें, बस की टाइमिंग भी जानिए

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रविवार के लिए दिल्‍ली मेट्रो ट्रेन सेवाओं के समय में बदलाव किया गया है। रविवार (4 दिसंबर) को मेट्रो ट्रेनें सुबह चार बजे से चलेंगी।

चार दिसंबर को दिल्ली में नगर निगम के 250 वार्डों के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न होनी है। इसी के चलते डीएमआरसी ने मेट्रो सेवाओं के समय में यह बदलाव किया है। रविवार को सुबह 4 बजे से ही मेट्रो सभी लाइनों पर दौड़ने लगेगी। रविवार को वोटिंग सुबह 8 बजे से शाम 5:30 बजे तक होनी है, लेकिन पोलिंग बूथों पर ड्यूटी के लिए तैनात सरकारी कर्मचारियों को सुबह 4 बजे ही घरों से निकलकर अपने-अपने ड्यूटी स्थलों तक पहुंचना होगा। इसे देखते हुए DMRC ने रविवार को मेट्रो की सभी लाइनों पर 4 बजे से ही यात्री सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। उधर, दिल्ली परिवहन निगम ने भी सुबह 3 बजे से बसें चलाने का फैसला किया है। 35 रूटों पर जल्द बसें चलाई जाएंगी।

DMRC के प्रिंसिपल एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अनुज दयाल ने बताया कि रविवार को एयरपोर्ट लाइन समेत सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से तड़के 4 बजे मेट्रो सेवा शुरू कर दी जाएगी। 4 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक 30-30 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर ट्रेनें चलाई जाएंगी, लेकिन उसके बाद ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ा दी जाएगी और फिर दिनभर सभी लाइनों पर सामान्य दिनों के अनुसार मेट्रो सेवाएं जारी रहेंगी। इस संबंध में सभी स्टेशन मैनेजरों और सीआईएसएफ समेत अन्य संबंधित एजेंसियों को भी सूचित कर दिया गया है।

बता दें दिल्ली में रविवार को 250 वार्ड में चुनाव कराए जाएंगे। एमसीडी चुनाव को लेकर आज स्कूल बंद हैं। 3 दिसंबर की छुट्टी के एवज में 10 दिसंबर को कक्षाएं संचालित की जाएंगी। शिक्षा निदेशालय के सर्कुलर में कहा गया है कि लगभग 90 प्रतिशत स्कूल कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में तैनात रहेंगे, इसलिए सभी एमसीडी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को पांच दिसंबर को भी विद्यार्थियों के लिए स्कूल बंद करने का निर्देश दिया जाता है। सर्कुलर में स्पष्ट किया गया है कि उपलब्ध शिक्षक पांच दिसंबर को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करेंगे।

Exit mobile version