शमी चोट के कारण बांग्लादेश वनडे से बाहर, उमरान मलिक टीम में शामिल

File Photo

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से एक दिन पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में तेज तर्रार गेंदबाज उमरान मलिक को स्क्वॉड में शामिल किया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा,‘‘ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लगी है और अभी वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं। वह तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। अखिल भारतीय चयन समिति ने शमी की जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया है।’’

भारतीय टीम को 4 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले खेलने है। वहीं वनडे सीरीज के बाद भारत को 14 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक दो टेस्ट मैच भी खेलना है। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में अब तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन के कंधों पर होगा।मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से टीम के अंदर-बाहर होते रहे हैं। मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में मौका दिया गया था। वर्ल्ड कप में शमी ने 5 मैचों में 6 विकेट लिए थे।

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन। 

Exit mobile version