‘कांग्रेस राम को नहीं मानती, मुझे गाली देने के लिए रामायण से रावण को ले आए’, गुजरात में PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

File Photo

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में दूसरे चरण के लिए चुनावी रैली कर रहे हैं। मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के रावण वाले बयान पर जवाब दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस भगवान राम के अस्तित्व और अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर यकीन नहीं करती है। ये लोग तो राम सेतु का भी विरोध करते हैं। लेकिन मुझे गाली देने के लिए रामायण के किरदार रावण का जिक्र जरूर करते हैं। कुछ दिन पहले कांग्रेस के ही एक नेता ने कहा कि मोदी कुत्ते की मौत मरेगा। दूसरे ने कहा था कि मोदी हिटलर की मौत मरेगा। एक और कोई बोल रहा था- अगर मुझे मौका मिला तो मैं खुद मोदी को मार डालूंगा… कोई रावण कहता है, कोई राक्षस कहता है, कोई कॉकरोच कहता है।”

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता यहां आए और कहा कि हम इस चुनाव में मोदी को उनकी औकात दिखाएंगे। कांग्रेस को लगा कि अभी और कहने की जरूरत है, इसलिए उन्होंने खरगे को यहां भेजा। मैं खरगे का सम्मान करता हूं लेकिन उन्हें वही कहना पड़ा होगा जो उनसे पूछा गया था। कांग्रेस को नहीं पता कि गुजरात राम भक्तों का राज्य है. यहां उन्होंने कहा कि मोदी 100 सिर वाला रावण है।’

बता दें कि गुजरात में सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा था कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से उनका चेहरा देखकर वोट करने के लिए कहते हैं। खरगे ने पूछा था, ‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं।’ खरगे की टिप्पणी को भाजपा ने गुजरात के लोगों का अपमान करार दिया था।

Exit mobile version