‘कोई भारत की अनदेखी नहीं कर सकता’, रमीज राजा को अनुराग ठाकुर का करारा जवाब

File Photo

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह के जब से एशिया कप 2023 को तटस्थ स्थल पर खेलने की बात कही है, तब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बौखलाया हुआ है। रमीज के धमकी बयान पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने करारा जवाब दिया है।

अगले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही में एक बार धमकी दी कि अगर टीम इंडिया एशिया कप में भाग लेने पाकिस्तान नहीं आएगी तो पाकिस्तान टीम भी वनडे विश्व कप 2023 में खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी। वहीं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता है। अनुराग ने कहा, ‘सही समय का इंतजार करें। खेल की दुनिया में भारत एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत की अनदेखी नहीं कर सकता है।’

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पिछले एक दशक से नहीं चल रहे हैं। दोनों देशों की टीमें एशिया कप और आईसीसी इवेंट्स के अलावा अन्य किसी टूर्नामेंट में एक दूसरे से नहीं भिड़ रही हैं। 2011 के बाद पहली बार 50 ओवर के विश्व कप का आयोजन भारतीय सरजमीं पर होना है। ओवर ऑल भारत में चौथी बार वनडे विश्व कप खेला जाएगा।

पीसीबी अध्यक्ष ने आगे कहा कि हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की बात कही है। ऐसा तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। साल 2021 के टी20 विश्व कप में हमने भारतीय टीम को हराया था। हमने भारतीय टीम को टी20 एशिया कप में भी हराया था। एक साल के अंतराल में पाकिस्तान ने बिलियन डॉलर इकोनॉमी वाली टीम को दो बार मात दी है।

Exit mobile version