‘पाकिस्तानी टीम भी विश्व कप खेलने नहीं जाएगी भारत”: PCB चेयरमैन रमीज राजा का बड़ा बयान

कराची। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पिछले एक दशक से नहीं चल रहे हैं। दोनों देशों की टीमें एशिया कप और आईसीसी इवेंट्स के अलावा अन्य किसी टूर्नामेंट में एक दूसरे से नहीं भिड़ रही हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में भाग नहीं लेने की धमकी दी है।

रमीज राजा का ने एक इंटरव्यू के दौरान बीसीसीआई को धमकी देते हुए कहा है कि अगर भारत एशिया कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं आएगा तो वो भी हमारे बगैर विश्व कप में खेलने के लिए तैयार रहें। अगर अगले साल विश्व कप में पाकिस्तान भाग नहीं लेगा तो कौन उसे देखेगा? राजा ने आगे कहा, हमारी राय बिलकुल साफ है, अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी भारत नहीं जाएंगे। वो हमारे बगैर विश्व कप का आयोजन कर सकते हैं। हम इस मामले में आक्रामक रवैया अपनाएंगे।’

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा, हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की बात कही है। ऐसा तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। साल 2021 के टी20 विश्व कप में हमने भारतीय टीम को हराया था। हमने भारतीय टीम को टी20 एशिया कप में भी हराया था। एक साल के अंतराल में पाकिस्तान ने बिलियन डॉलर इकोनॉमी वाली टीम को दो बार मात दी है।

दरअसल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अक्टूबर माह में बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) के दौरान कहा कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है। जय शाह ने कहा, ”भारत के पाकिस्तान जाने की अनुमति के बारे में फैसला सरकार के हाथों में है, लेकिन एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी।”

Exit mobile version