रेप पीड़ित नाबालिग बहनों के परिवार को कांग्रेसियों से मिला मदद का चेक बाउंस

प्रतीकात्मक चित्र

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग दलित बहनों की पेड़ से लटकती लाश मिली थी। पुलिस जांच में दोनों के साथ रेप के बाद हत्‍या का सच सामने आया था। इस घटना के बाद पीड़ि‍त परिवार को मदद के लिए कांग्रेस नेताओं की ओर से दिए गए दो चेकों में से एक बाउंस हो गया है।

निघासन थाना क्षेत्र के गांव में बीते सितंबर माह में दो सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या कर उनके शवों को गन्ने के खेत में लगे पेड़ से लटका दिया गया था। घटना के तीन दिन बाद कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी की ओर से दो चेक पीड़िता के पिता को सहायता के रूप में दिए थे। मृत किशोरियों के पिता ने बताया कि उन्होंने ये चेक अपने बैंक खाते में लगाए थे। बैंक ने अब उन्हें सूचित किया है कि हस्ताक्षर का मिलान न होने से दूसरा चेक बाउंस हो गया है।

इस संबंध में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रहलाद पटेल का कहना है कि तकनीकी दिक्कत के कारण एक चेक बाउंस हुआ है। इस चेक की धनराशि शुक्रवार को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिये पीड़ित परिवार को पहुंचा दी जाएगी।

बता दें कि इस मामले में यूपी पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। घटना के 14 दिन के अंदर पुलिस ने अपनी चार्जशीट फाइल कर दी थी। सरकार ने पीड़ित परिवार के लिए 25 लाख के मुआवजे, एक घर और सरकारी नौकरी का ऐलान किया था।

Exit mobile version