2 साल से आफताब रच रहा था ‘टुकड़े-टुकड़े’ करने की साजिश, श्रद्धा ने पुलिस से की थी शिकायत

दिल्ली। श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। श्रद्धा ने दो साल पहले ही अपनी मौत की आशंका जताई थी। श्रद्धा ने नवंबर 2020 में इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी, यहां तक कि उसने बताया था कि आफताब से उसे जान को खतरा है लेकिन जब तक पुलिस आफताब पर कोई कार्रवाई करती, श्रद्धा ने अपनी शिकायत वापस ले ली।

मुंबई के तूलिंज पुलिस स्टेशन में दी शिकायत में श्रद्धा ने आरोप लगाया था कि उसके लिव-इन-पार्टनर आफताब आमीन पूनावाला ने उसे मारने की कोशिश की और उसे डर है कि वह उसके टुकड़े-टुकड़े कर फेंक देगा। । पत्र का मजमून इस प्रकार है, “मैं श्रद्धा विकास वालकर आफताब के खिलाफ शिकायत देती हूं कि वो मेरे साथ बदसलूकी करता है, मुझे मारता है। आज उसने मेरी जान लेने की कोशिश की। गला दबाने की कोशिश की, उसने मुझे डराया और ब्लैकमेल किया कि वो मुझे मार देगा और मुझे टुकड़ो में काट देगा और कही दूर फेंक आएगा।”

श्रद्धा ने शिकायत दी थी कि आफताब उसके साथ पिछले 6 महीने से मारपीट कर रहा है, लेकिन मेरे में पुलिस के पास जाने की हिम्मत नहीं है, क्योंकि वो मुझे जान से मारने की धमकी दी है। श्रद्धा ने शिकायत में ये भी लिखा था कि आफताब के मात-पिता को भी पता कि वो मेरे साथ मारपीट करता है और जान से मारने की कोशिश की है। श्रद्धा ने खत में ये भी बताया है कि आफताब के मात-पिता को ये पता कि हम दोनों साथ में रहते हैं और वे वीकएंड पर आते भी हैं। शिकायत पत्र में श्रद्धा ने लिखा है कि वो अभी भी आफताब के साथ रहती है।

श्रद्धा ने पत्र में लिखा है, “हम जल्दी ही शादी करने वाले थे और इसके लिए आफताब के माता-पिता भी राजी थे। हालांकि, अब उसके साथ रहने की मेरी कोई इच्छा नहीं है, इसलिए वो किसी भी समय मुझे नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। वो मुझे ब्लैकमेल कर रहा है। मैं उसे कहीं भी दिख गई तो वो मुझे नुकसान पहुंचाने का मौका नहीं छोड़ेगा, वो मुझे मार देगा।” 

पुलिस की कार्रवाई से पहले ही वापस ली शिकायत
डीसीपी सुहास भावचे के मुताबिक, पुलिस को शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की गई थी।लेकिन तभी श्रद्धा ने कहा कि उसे किसी से कोई शिकायत नहीं है। वह अपनी शिकायत वापस ले रही है। बताया जा रहा है कि आफताब के मनाने पर वह तैयार हो गई थी। इसके बाद उसने शिकायत वापस लेने का फैसला किया और दोनों फिर साथ रहने लगे।

गौरतलब है कि पूनावाला और श्रद्धा की मुलाकात एक डेटिंग एप के जरिए हुई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई में एक कॉल सेंटर में साथ काम करना शुरू किया और दोनों के बीच वहीं से प्रेम संबंध शुरू हुए। बाद में वे दिल्ली आ गए थे। दोनों के बीच कथित तौर पर 18 मई को शादी को लेकर बहस हुई, जिसके बढ़ने पर पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या कर दी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए। पूनावाला ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने घर पर करीब तीन सप्ताह तक इन टुकड़ों को 300 लीटर के फ्रिज में रखा। वह कई दिन तक आधी रात को उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में फेंकने के लिए जाता रहा।

Exit mobile version