AAP विधायक गुलाब सिंह यादव पर टिकट बेचने का आरोप, कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

दिल्ली। दिल्ली में इन दिनों एमसीडी चुनाव को लेकर गहमागहमी है। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी टिकट वितरण को लेकर लगातार सवालों के घेरे में है। पार्टी के कुछ नेता और भाजपा ने आप पर आरोप लगाया है कि पैसे लेकर टिकट बांटा जा रहा है। इन्हीं आरोपों के बीच आम आदमी पार्टी के एक विधायक को कार्यकर्ताओं ने घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान गुलाब सिंह किसी तरह से कार्यकर्ताओं के चंगुल से भागने में कामयाब रहे और जैसे तैसे अपनी जान बचाई।

मटियाला के विधायक गुलाब सिंह ने टिकट वितरण से नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए सोमवार देर शाम को कुतुब विहार में कार्यकर्ताओं की यह बैठक बुलाई थी। बैठक के दौरान टिकट नहीं मिलने से नाराज एक गुट विधायक से बहस करने लगा। आक्रोशित कार्यकर्ता विधायक के साथ मारपीट शुरू कर देते हैं। उनका कॉलर पकड़कर धक्का-मुक्की भी करते हैं। जैसे ही विधायक बाहर निकलने की कोशिश करते हैं, तो कार्यकर्ता उनका पीछा करते हुए उन्हें मुक्के मारते हैं। आखिर में खुद को बचाने के लिए विधायक को मौके से भागना पड़ता है।

घटना पर आम आदमी पार्टी की ओर से इस घटना पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने बताया कि टिकट वितरण के मुद्दे पर कहासुनी हुई जिसके बाद कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने गुलाब सिंह के साथ धक्कामुक्की की। उन्होंने कहा, ”उनका मेडिकल टेस्ट किया गया है लेकिन कोई अंदरूनी चोट नहीं मिली। बयान के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।’’

घटना के बाद गुलाब सिंह यादव ने किया ट्वीट
बीजेपी और कांग्रेस ने इस घटना को लेकर आप पर निशाना साधा। गुलाब सिंह यादव ने टिकट बेचने के आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने आरोपों को खारिज करते हुए ट्वीट किया, ‘बीजेपी बौखला गई है। वह टिकट बेचने के बेबुनियाद आरोप लगा रही है। मैं अभी छावला थाने में हूं। मैंने बीजेपी के नगरसेवक और इस वार्ड से बीजेपी के उम्मीदवार को हमलावरों को बचाने के लिए थाने में मौजूद देखा है। इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है। मीडिया यहां मौजूद है, वो बीजेपी से जरूर पूछें।’

‘MCD चुनाव में टिकट के बदले मांगे गए 80 लाख रुपये’
बता दें कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले राजनीति बेहद गर्म है। कल ही बीजेपी ने AAP के कई नेताओं के नाम लेकर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए एक और नया स्टिंग वीडियो जारी किया था। आप के कई नेताओं पर आरोप लगाते हुए संबित पात्रा ने कहा कि बिंदु श्रीराम से टिकट के बदले 80 लाख रुपये मांगे गए हैं। वार्ड नंबर-54 सीट के बदले ये पैसे मांगे गए हैं। पात्रा ने कहा कि इस पूरे स्टिंग ऑपरेशन के चार किरदार हैं। स्टिंग ऑपरेशन में 110 सीटों की बुकिंग होने की बात है।

Exit mobile version