Twitter पर हो सकती है डोनाल्ड ट्रंप की वापसी, पोल में मिला समर्थन

वाशिंगटन। टेस्ला के मालिक और ट्वीटर के नए बॉस एलन मस्क रोजाना अपने नये ट्वीट्स को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। इस बार मस्क अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर किये ट्वीट को लेकर चर्चा में हैं। एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंक की ट्विटर पर वापसी के लिए पोल शुरू किया है, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप के लिए भारी संख्या में लोग वोट कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो सकती है।

एलन मस्क ने शुक्रवार शाम को ट्विटर पर एक पोल पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने यूजर्स से पूछा कि डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर पर बहाल किया जाए या नहीं? इसके लिए मस्क ने बाकायदा यूजर्स से वोट करने की भी अपील की। एलन मस्क द्वारा जारी किये गए पोल पर 2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने वोटिंग की। करीब 60 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया। इससे पहले सैकड़ों की संख्या में ट्विटर कर्मचारियों ने नए मालिक एलन मस्क से परेशान होकर इस्तीफा दे दिया था। हालांकि जवाब में मस्क ने कहा कि “चिंता की कोई बात नहीं, सर्वश्रेष्ठ लोग मेरे साथ अभी भी काम कर रहे हैं।”

क्या ट्रंप की होगी वापसी?
ट्विटर खरीदने से पहले से ही एलन मस्क लगातार फ्री स्पीच का हवाला देकर डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से प्रतिबंध हटाने की बात कर चुके हैं। यहां तक की, एलन मस्क रूस पर भी सोशल मीडिया प्रतिबंध का विरोध कर चुके हैं।

नई पॉलिसी पर मस्क का ट्वीट
एलन मस्क ने शनिवार को ट्विटर की नई पॉलिसी जारी की। उन्होंने खुद ट्वीट में कहा, ‘ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। नेगेटिव/हेट ट्वीट्स को ज्यादातर डीबूस्ट किया जाएगा और डिमोनेटाइज किया जाएगा। ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य रेवेन्यू उपलब्ध नहीं होगा। जब तक आप इसे विशेष रूप से नहीं खोजेंगे, आपको ट्वीट नहीं मिलेगा।’

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के पिछले मालिकों ने ट्रंप पर ‘अनवांटेड कंटेट को लेकर’ ट्विटर ने ऐक्शन लिया था। साल 2021 में ‘हिंसा और भड़काऊ टिप्पणी के आरोप में’ ‘उन्हें ट्विटर से स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

Exit mobile version