‘ये कैसा राष्ट्रवाद है, 4 साल सेना में काम करो और फिर जीवन भर बेरोजगार रहो’, राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज

File Photo

मालेगांव। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने देश में बढ़ती महंगाई और कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने अग्निवीर योजना योजना को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं।

राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के मालेगांव में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा, “हम संविधान की रक्षा के लिए भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे हैं…किसान की बुनियादी जरूरतें डीजल, पेट्रोल, गैस सिलेंडर हैं, लेकिन मौजूदा सरकार ने इन चीजों की दरों में बढ़ोतरी कर रही है।” राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना पर भी जोर दिया और कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार युवाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। राहुल गांधी ने कहा, ”मोदी सरकार कहती है कि अग्निवीर बनो, 6 महीने ट्रेनिंग लो, 4 साल सेना में काम करो और फिर जीवन भर बेरोजगार रहो। यह कैसा राष्ट्रवाद है? युवाओं की भावनाओं के नाम पर खेल रहे हैं।”

भारत जोड़ो यात्रा पर राहुल गांधी ने कहा, ”इस यात्रा को अब तक 70 दिन हो गए हैं, आपने इस यात्रा में कोई नफरत या लड़ाई देखी है, किसी ने आपको जाति और धर्म के आधार पर विभाजित नहीं किया। हमने कभी किसी को नहीं छोड़ा। इस भारत जोड़ो यात्रा में अगर किसान, मजदूर या कामगार चलते हैं तो हमने उन्हें कभी पीछे नहीं छोड़ा, वे हमारे साथ चलते हैं।”

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, “आप पूछेंगे कि गुजरात या हिमाचल चुनाव पर क्या असर पड़ेगा। इसका कोई असर नहीं होगा। भारत जोड़ो यात्रा का किसी वोट बैंक से कोई लेना-देना नहीं है। इसका मकसद राजनीति से परे अलग है। यह राजनीतिक चोरों के खिलाफ राजनीतिक लोगों की यात्रा है।” जयराम रमेश ने कहा, “यात्रा एकजुटता को बढ़ावा देगी, इसने हमारी पार्टी को एकजुट किया है। इसका प्रभाव, 2024 के चुनावों में महसूस किया जाएगा।”

Exit mobile version