90 लाख में MCD चुनाव की टिकट बेचने की हुई डील, AAP विधायक के रिश्तेदार समेत 3 गिरफ्तार

दिल्ली। दिल्ली में एमसीडी चुनाव में टिकट को लेकर धांधली का मामला सामने आया है। दिल्ली की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। एंटी करप्शन ब्यूरो ने आप विधायक के पीए विशाल पांडेय और रिश्तेदार शिव शंकर पांडेय व ओम सिंह को गिरफ्तार किया है। इन तीनों पर एक महिला से पार्षद का टिकट दिलाने के लिए 90 लाख रुपये मांगने का आरोप है।

मामला कमला नगर के वार्ड संख्या 69 का है। आप कार्यकर्ता शोभा खारी ने पार्टी से टिकट मांगा। आरोप है कि मॉडल टाउन से विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी ने टिकट दिलवाने के बदले 90 लाख रुपये की डिमांड की। महिला ने टिकट के लिए विधायक अखिलेश को 35 लाख रुपये और वजीरपुर विधायक राजेश गुप्ता को 20 लाख रुपये की राशि दे दी। एसीबी ने इस मामले में विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी के साला ओम सिंह, पीए विशाल पांडेय और एक अन्य आरोपी प्रिंस रघुवंशी को गिरफ्तार किया है।

पैसे देने का बनाया था वीडियो
शोभा से पार्षद टिकट के लिए 90 लाख रुपये में डील हुई थी। तय हुआ था टिकट मिलने के बाद 35 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसी बीच आप ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। जब शोभा ने लिस्ट में अपना नाम ढूंढा तो वह नहीं मिला। शोभा ने अपने पैसे वापस मांगे। इसकी शिकायत विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी से भी की गई। वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला तो शोभा ने एंटी करप्शन ब्यूरो से इसकी शिकायत की। शोभा ने एसीबी को पैसे देते समय का वीडियो भी सौंप दिया।

वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आप विधायक के साले की गिरफ्तारी होने पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “ACB ने मॉडल टाउन के MLA अखिलेश पति त्रिपाठी के साले और पीए को अरेस्ट कर लिया है। 90 लाख रुपये लेकर निगम की टिकट बेच रहे थे। ACB के पास चार विधायकों की ऑडियो रिकॉर्डिंग जो पैसों का लें देन कर रहे थे। ये पैसे आगे दुर्गेश, सिसोदिया और केजरीवाल तक गए। लूट का केजरीवाल मॉडल”

Exit mobile version