तेलंगाना में बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह को सशर्त जमानत

हैदराबाद। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर जेल में बंद बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह को जमानत मिल गई है। तेलंगाना हाई कोर्ट ने बुधवार को कुछ शर्तों के साथ टी राजा सिंह की रिहाई का आदेश दिया।

राजा सिंह ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के हैदराबाद में हुए कार्यक्रम का विरोध करते हुए वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में उन्होंने कहा था कि फारूकी ने हमारे भगवान राम और सीता पर टिप्पणी की थी। ऐसे व्यक्ति को हैदराबाद में कार्यक्रम करने की परमिशन नहीं दी जा सकती। इसी वीडियो में उन्होंने पैगंबर पर टिप्पणी कर दी थी, जिसे लेकर बवाल मच गया था।

इसके बाद भाजपा ने विधायक को निलंबित करते हुए कहा कि कि उनकी टिप्पणी पार्टी की लाइन के खिलाफ है। राजा सिंह पर पीडी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और 25 अगस्त को चेरलापल्ली जेल भेज दिया गया था। भाजपा की ओर से कारण बताओ नोटिस प्राप्त करने के बाद राजा सिंह ने कहा था कि “मैंने जानबूझकर किसी धर्म की भावनाओं को आहत नहीं किया। टीआरएस सरकार ने जानबूझकर मेरे खिलाफ झूठा मामला दर्ज करवाया। यहां तक कि माननीय अदालत ने मेरे खिलाफ मामले को खारिज कर दिया। इसके बाद भी मुझे पीडी अधिनियम लागू करके हिरासत में लिया गया।

वहीं हाई कोर्ट की ओर से रिहाई के आदेश के तुरंत बाद राजा सिंह के अकाउंट से एक ट्वीट किया गया जिसमें कहा गया, ‘धर्म की जीत हुई है। एक बार पुनः आपकी सेवा में उपस्थित हो गया हूं। जय श्री राम।’ टी राजा सिंह तेलंगाना के गोशमहल सीट से विधायक हैं। वह समुदाय विशेष के खिलाफ कई बार विवादित टिप्पणी कर चुके हैं। 2020 में नफरत फैलाने के आरोप में उन्हें फेसबुक और इंस्टाग्राम ने बैन भी कर दिया था।

Exit mobile version