टी20 विश्व कप: फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना इंग्लैंड बनाम भारत के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को होगा।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 153 रन का लक्ष्य रखा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही थी। विस्फोटक फिन एलेन सिर्फ चार रन बनाकर पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद डेवोन कॉन्वे 21 और ग्लेन फिलिप्स छह रन बनाकर आउट हो गए। 49 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर कीवी टीम संघर्ष कर रही थी। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और डेरेल मिचेल ने 68 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 117 रन तक पहुंचाया। केन विलियमसन 42 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए। वहीं डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 रन बनाए। अंत में जेम्स नीशम ने 12 गेंद में 16 रन बनाकर न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 152 रन तक पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। 10 ओवर में पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए 87 रन बना लिए। बाबर आजम ने 38 गेंद में अपना अर्धशतक बनाया। बाबर आजम 53 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डेरेल मिचेल ने उनका कैच पकड़ा। हालांकि, आउट होने से पहले बाबर ने शानदार पारी खेली और अपना काम करके गए। 132 रन के स्कोर पर पाकिस्तान का दूसरा विकेट गिरा है।

मोहम्मद रिजवान 43 गेंद में 57 रन बनाकर आउट गए। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर लोकी फर्ग्यूसन ने उनका कैच पकड़ा। पाकिस्तान ने पांच गेंद रहते तीन विकेट खोकर 153 रन बनाए लक्ष्य हासिल कर लिया। अब फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत-इंग्लैंड मैच के विजेता से होगा।

Exit mobile version