गाजियाबाद में सड़क पर पढ़ी गई नमाज, इमाम पर केस दर्ज

गाजियाबाद। खोड़ा इलाके में मस्जिद के बाहर सड़क पर बैठकर नमाज पढ़ी गई है। पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर मस्जिद के इमाम पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विकास तिवारी शांडिल्य नामक ट्विटर हैंडल से शनिवार को दीपक विहार में सड़क पर नमाज पढ़ने की तस्वीर ट्वीट की गई। विकास तिवारी ने कहा कि खोड़ा के दीपक विहार में मस्जिद के बाहर कुछ लोग दरी बिछाकर नमाज पढ़ते हैं जबकि मस्जिद खाली रहती है। उनका कहना यह भी है कि वह पहले भी कई बार शिकायत कर चुके हैं पर स्थानीय स्तर पर सुनवाई नहीं हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां सड़क पर नमाज पढ़ी जाने के कारण आने-जाने में बहुत दिक्कत होती है। जब तक नमाज पढ़ी जाती है रास्ता बंद रहता है। इस वजह से कई बार विवाद की स्थिति भी बनती है। इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

इस मामले में रविवार देर शाम सब इंस्पेक्टर प्रेम सिंह ने मस्जिद के इमाम मोहम्मद नाजिर हुसैन के विरुद्ध धारा-144 का उल्लंघन करने और सार्वजनिक स्थान पर अतिक्रमण करने का मुकदमा खोड़ा थाने में दर्ज किया है। जांच में सामने आया कि शुक्रवार को दोपहर में डेढ़ बजे दीपक विहार में ख्वाजा गरीब नवाज मस्जिद के सामने 25-30 मुस्लिम लोगों ने सड़क पर नमाज पढ़ी थी।

सरकार के द्वारा उठाए गए कदम के बाद आई कमी
सड़क या फिर सार्वजनिक स्थान पर नमाज को लेकर प्रदेश सरकार काफी सख्त है। राज्य सरकार पहले ही कह चुकी है कि सड़कों पर नमाज नहीं होनी चाहिए। इसको लेकर शहरों में बाकायदा अभियान चलाया गया है। मस्जिदों से अपील कराई गई कि लोग अपने-अपने इलाको की मस्जिदों के अंदर ही नमाज पढ़ें। सरकार के द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद सड़क के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने के मामलों में काफी कमी आई है।

Exit mobile version