IPS ऑफिसर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने मैच फिक्सिंग से जुड़े मामले में IPS अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में उन्होंने संपत पर सुप्रीम कोर्ट और राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। धोनी ने अपने खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने के लिए अधिकारी से 100 करोड़ रुपये का मुआवजा भी मांगा है।

मामला साल 2013 के आइपीएल में हुए मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी से जुड़ा हुआ है। कोर्ट ने इस सुनवाई को स्वीकार कर लिया है और अब इसकी सुनवाई मंगलवार से होगी। आइपीएल 2013 में स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी से जुड़ा मामला सामने आया था। इस केस को संपत कुमार लीड कर रहे थे और उन्होंने धौनी पर भी टिप्पणी की थी। जिसके बाद धौनी ने कहा था कि आइपीएस अधिकारी संपत कुमार मेरे ऊपर स्पाट फिक्सिंग को लेकर मेरी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि वह मेरे खिलाफ झूठी खबरें और गलत बयान दे रहे हैं साथ ही उन्होंने हर्जाने के तौर पर कोर्ट से इसके लिए 100 करोड़ रुपए की मांग भी की थी।

वहीं, 18 मार्च 2014 को कोर्ट ने अंतरिम आदेश में संपत कुमार पर धोनी के खिलाफ बयान देने से रोक लगा दी थी। इसके बाद भी संपत कुमार ने कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के पास हलफनामा दायर किया, जिसमें न्यायपालिका और मामले में राज्य के वरिष्ठ वकीलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई थी। धोनी ने अपनी याचिका में संपत के बयानों का भी जिक्र किया है।

धोनी के पक्ष का कहना है कि अधिकारी ने लिखित प्रतिक्रिया में कुछ ऐसी चीजें कही हैं जिससे पूर्व कप्तान के मान-सम्मान को ठेस पहुंची है। धोनी ने कुमार के खिलाफ कानून के अनुसार प्रक्रिया जारी कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Exit mobile version