‘हिटलर के बाद एक शहर को गैस चैंबर में बदलने वाला दूसरा शासक केजरीवाल’, BJP ने दिल्ली में लगाए पोस्टर

दिल्ली। राजधानी मे लगातार बढ़ रहे प्रदूषण स्तर पर बीजेपी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला किया। बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दिल्ली के कुछ इलाकों में अरविंद केजरीवाल की तुलना हिटलर से करते हुए पोस्टर लगाए हैं।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा का कहना है मैंने नहीं सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी है कि दिल्ली के मालिक ने दिल्ली को गैस चेंबर में तब्दील कर दिया है। मुझे लगता है कि यह दुनिया में दूसरा उदाहरण होगा कि एक शासक ने अपने स्टेट में रहने वाले लोगों को गैस चैंबर में मारने का प्रयास किया है इससे पहले हिटलर ने ऐसा किया था। इससे पहले बग्गा ने केजरीवाल मसाज सेंटर वाले पोस्टर लगाए थे। इन पोस्टरों में केजरीवाल की एडिट करके मसाज करते हुए फोटो लगाई गई है। साथ ही पोस्टर पर लिखा है, “तिहाड़ जेल की तर्ज पर पूरी दिल्ली में बनेंगे केजरीवाल मसाज सेंटर” साथ ही पोस्टर में लिखा है, “दिल्ली सरकार पाप की सरकार।”

दरअसल सत्येंद्र जैन पर ईडी ने आरोप लगाए हैं कि वह तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों की मिलीभगत से सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। अब इसी को लेकर बीजेपी आम आदमी पार्टी को चौतरफा घेर रही है। बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने दिल्ली में कई जगह ‘केजरीवाल मसाज सेंटर’ के पोस्टर चस्पा कराएं हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है और कई इलाकों में AQI 500 को पार कर चुका है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई)आज भी गंभीर स्थिति में। एक्यूआई यदि 400 से अधिक हो, तो उसे ‘गंभीर’ माना जाता है और यह स्वस्थ लोगों की सेहत पर प्रतिकूल असर डाल सकता है और पहले से बीमार व्यक्तियों को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकता है।

वहीं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण की भयावह स्थिति के मद्देनजर पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के मुख्य सचिवों से कहा है कि वे इस विषय पर चर्चा के लिए उसके समक्ष 10 नवंबर को उपस्थिति हों। मानवाधिकार आयोग ने कहा कि वायु प्रदूषण की स्थिति से निपटने के लिए उठाए गए अब तक के कदमों से वह संतुष्ट नहीं है और अभी बहुत कुछ किए जाने की जरूरत है।

Exit mobile version