मस्जिद में घुसकर जलाया धार्मिक ग्रंथ, गुस्साई भीड़ ने भाजपा नेताओं के होर्डिंग जलाए

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में अराजक तत्वों ने मस्जिद के अंदर घुसकर मुस्लिम धर्म के धार्मिक ग्रंथ को आग के हवाले कर दिया। इसके विरोध में मुस्लिम समुदाय को हुई तो वह भड़क गए और सड़क पर उतर आए। गुस्साए लोगों ने आसपास लगे भाजपा नेताओं के होर्डिंग उतारे और उनमें आग लगा दी। साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाने लगे। माहौल बिगड़ते देख पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

शाहजहांपुर शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बावूजई में सैयद शाह फखरे आलम मियां मस्जिद है। बुधवार शाम किसी समय दो युवकों ने मस्जिद में घुसकर वहां रखे धार्मिक ग्रंथ को जला दिया। नमाज के लिए जब इमाम हाफिज नदीम व अन्य लोग पहुंचे तो धार्मिक ग्रंथ के जले हुए पन्ने देख उन्होंने अन्य लोगों को सूचना दी। देर शाम बड़ी संख्या में लोग मस्जिद के बाहर व बेरी चौकी रोड पर एकत्र हो गए। जिससे जाम की स्थिति बन गई। तकरीबन 8 बजे के आस-पास इलाके में अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई। इसके बाद कुछ युवाओं ने वहां लगे भाजपा के होल्डिंग्स को फाड़कर उसमें आग लगा दी।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। हालांकि, एडीएम प्रशासन, एएसपी सिटी संजय कुमार भी मौके पर पहुंचे और इमाम व वहां मौजूद अन्य लोगों से बात की और उन्हें समझाया। अधिकारियों ने इमाम व वहां मौजूद अन्य लोगों से बात की। उनसे आरोपितों को पकड़ने के लिए मोहलत मांगी।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो युवक
पुलिस अधीक्षक एस आनंद के मुताबिक, इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा। इस दौरान एसपी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने बताया कि घटना से पहले का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दो युवक नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इन दोनों ने ही इस कृत्य को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि दोनों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Exit mobile version