एलन मस्क का एलान, ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’ के लिए चुकाने होंगे हर महीने आठ डॉलर

ट्विटर ब्लू टिक का मासिक सब्सक्रिप्शन 8 डॉलर यानी इंडियन करेंसी में करीब 660 रुपये रख दिया गया है, यानी अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपका ब्लू टिक हट जाएगा,इसे लेकर बड़ी चर्चाएं थीं लेकिन अब साफ हो गया है कि आपको इसके लिए अब भुगतान करना ही होगा।

एलन मस्क ने मंगलवार को “ट्विटर ब्लू” के एक नए संस्करण की घोषणा की, जिसमें उन्होंने ट्विटर पोस्ट पर रिप्लाई करने, उल्लेख करने और सर्च करने में प्राथमिकता के साथ ट्विटर की सदस्यता सेवा के लिए हर महीने आठ डॉलर का शुल्क लेने की योजना बनाई।

इस घोषणा से पहले कुछ रिपोर्ट्स में यह सामने आया था कि दुनिया के सबसे बड़े अरबपति नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 19.99 डॉलर चार्ज कर सकते हैं। भारतीय करेंसी के हिसाब से इसका मूल्य 1,600 रुपये प्रति माह से ज्यादा है। कहा ये भी जा रहा था कि मस्क ट्विटर ब्लू, कंपनी के वैकल्पिक, 4.99 डॉलर प्रति माह सब्सक्रिप्शन को बदलने की योजना बना रहे हैं।

गौर हो कि दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के चीफ बन चुके हैं। मस्क के ट्विटर चीफ बनने के बाद कहा जा रहा था ना सिर्फ कर्मचारियों के लिए, बल्कि यूजर्स के लिए भी बहुत कुछ बदल सकता है।

Exit mobile version