सीएम केजरीवाल बोले- बंद नहीं होने देंगे योग क्लास, एलजी से करेंगे मुलाकात

दिल्ली। दिल्ली में योगा क्लास बंद नहीं होंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हमें चाहे कुछ भी करना पड़े, लेकिन योगा क्लास बंद नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के लोगों के लिए योगा क्लास शुरू की है। पूरी दिल्ली में करीब 17 हजार लोग योगा क्लास ले रहे हैं और इससे उनको स्वास्थ्य लाभ हो रहा है, लेकिन भाजपा के दबाव में आकर अधिकारी इसे बंद कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि योगा क्लास बंद किए जाने को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा कि योगा क्लास की फाइल उनके पास है। अगर इस पर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो मंगलवार से दिल्ली में योगा क्लास बंद हो जाएगी और इससे हजारों लोगों को नुकसान होगा।

दरअसल, केजरीवाल सरकार दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम के तहत दिल्ली के लोगों को योग सीखने के लिए मुफ्त योगा इंस्ट्रक्टर मुहैया कराती है। इस कार्यक्रम के तहत दिल्ली में रोजाना 590 योगा क्लास चलती हैं, जिसमें 17,000 लोग योग सीखते हैं। बीते साल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 13 दिसंबर 2021 को यह योजना शुरू की थी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मुताबिक, 30 सितंबर को दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को बंद करने का फैसला सेक्रेटरी ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन ने लिया जो कि गलत है. इस संबंध में उन्होंने अधिकारी को नोटिस जारी करके 24 घंटे में जवाब मांगा है।

Exit mobile version