नोटों पर छापी जाए लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर: केजरीवाल

दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से मांग की है कि भारत की करंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापी जाए। उन्होंने कहा कि अगर देश की करंसी पर देवी-देवताओं की तस्वीरें होंगी तो अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और समृद्धि आएगी। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारतीय करंसी नोट पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें छापने का आग्रह करता हूं। अगर हमारे करंसी नोट पर लक्ष्मी और गणेश का चित्र होगा तो हमारा देश समृद्ध होगा। नए करंसी नोट पर एक तरफ महात्मा गांधी की तस्वीर, और दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें छापी जा सकती हैं। इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा।’ केजरीवाल ने कहा कि धीरे-धीरे नए नोट सर्कुलेशन में आ जाएंगे और हमारे नोटों पर गांधी जी के साथ देवी-देवताओं की भी तस्वीरें होंगी।

केजरीवाल ने दी इंडोनेशिया की करंसी की मिसाल
केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया का जिक्र करते हुए वहां की करंसी की मिसाल दी। केजरीवाल ने कहा कि इंडोनेशिया में हिंदुओं की आबादी 2 फीसदी से भी कम है लेकिन वह भी अपनी करंसी पर गणेश भगवान की तस्वीर छापते हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि केंद्र सरकार को यह अहम कदम उठाना चाहिए। मेरे मन में यह सुझाव इसलिए आया क्योंकि देवी-देवताओं के आशीर्वाद के बिना कई बार हमारे प्रयास सफल नहीं होते हैं।’

केजरीवाल के बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार
वहीं, केजरीवाल के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ये लोग फोटो हटाने वाले लोग है, लगाने वाले नहीं। उन्होंने कहा कि ये राजनीति के लिए केजरीवाल कुछ भी कर सकते है।

Exit mobile version