महाराष्ट्र ATS की कार्रवाई, PFI के सचिव और दो सदस्य गिरफ्तार

मुंबई। प्रतिबंधित संगठन पीएफआइ के खिलाफ एक और कार्रवाई देखने को मिलीहै। महाराष्ट्र एटीएस पीएफआइ के सचिव और दो अन्य सदस्यों को पनवेल से गिरफ्तार किया है।

पनवेल में पीएफआइ सदस्यों की एक बैठक की खुफिया जानकारी महाराष्ट्र एटीएस को मिली थी जिसके बाद एटीएस ने ये कार्रवाई की। आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) इस मामले की जांच में जुटा हुआ है। प्रतिबंधित होने के बावजूद भी पीएफआइ अपने संगठन को आगे बढ़ाने के प्रयास में जुटी हुई है और गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपित पीएफआइ की विस्तार टीम से जुड़े हैं।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले भी महाराष्ट्र एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई से एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। इस आतंकी का नाम चरत सिंह उर्फ इंद्रजीत सिंह बताया गया है। जांच में सामने आया था कि ये आतंकी कनाडा बेस्ड वांटेड क्रिमिनड लखबीर सिंह लांडा के संपर्क में है।

इसने 9 मई को पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर ग्रेनेड हमला किया था। इसकी उम्र 30 साल बतायी गई थी और मूल रूप से ये पंजाब का रहना वाला था। महाराष्ट्र एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार चरत सिंह पर आठ मामले दर्ज हैं। पंजाब की कपूरथला जेल से माचा 2022 में वे पैरोल पर छूटकर आया था। पैरोल अवधि में भी उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 9 मई 2022 को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से मोहाली में पंजाब पुलिस, इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर हमला किया था।

Exit mobile version