कुत्ता भौंका तो ईंट से कूंचकर मार डाला, पुलिस ने भेजा जेल

कानपुर। यूपी के कानपुर में एक सिरफिरे युवक ने ईंट से कुत्ते को मार डाला। बेजुबान का कुसूर सिर्फ इतना था कि वह भौंका करता था। शर्मनाक घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर एसीपी कोर्ट भेजा जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

जूही थाना क्षेत्र में बंबुरहिया निवासी धर्मेंद्र कुमार घर के बाहर परचून की दुकान चलाते हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को कुत्ता दुकान के बाहर सो रहा था। इसी बीच मोहल्ले में रहने वाला जैकी ईंट लेकर आया और कुत्ते के सिर पर मार दी। बेजुबान के सिर से खून की धारा बहने लगी। लगभग 15 मिनट तक तड़पने के बाद उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद आक्रोशित लोग विरोध जताते हुए जैकी के घर पहुंच गए। वहीं, जैकी के परिजनों ने आरोप लगाया कि कुत्ता भौंका करता था। उसके परिजन लोगों से झगड़ भी पड़े। थाने में तहरीर दी गई इसके बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं की।

मेनका गांधी को किया ट्वीट
इसके बाद कुछ लोगों ने रविवार को घटना का फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस कमिश्नर के साथ मेनका गांधी, मुख्यमंत्री के अलावा पीएफए को भी टैग करके ट्वीट कर दिया। एफआईएपीओ और पेटा को भी टैग किया गया। इसके कुछ घंटे बाद पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस कमिश्नरेट को भी ट्वीट करके कार्रवाई किए जाने की जानकारी दी जाने लगी। इसके बाद ही पुलिस ने जैकी को गिरफ्तार किया। उस पर पशू क्रूरता अधिनियम के साथ कई अन्य धाराएं भी लगाई गईं। हालांकि उसका चालान शांति भंग में करके 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इससे पहले पत्थर मारकर तोड़ा था पैर
धर्मेंद्र के मुताबिक जैकी ने इससे पहले इसी कुत्ते का पैर पत्थर मारकर तोड़ दिया था। तब से कुत्ता चलने में असमर्थ था। मोहल्ले वालों ने भी पुलिस से जैकी की क्रूरता को बताया। पुलिस ने वीडियो फुटेज देखा जिसमें साफ दिख रहा है कि जैकी हाथ में ईंट लेकर कुत्ते की तरफ बढ़ रहा और जोर से ईंट उसके सिर पर दे मारी। इसके बाद वहां से निकला और गली में घुस गया।

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के मुताबिक जैकी ने 15 अक्तूबर को सो रहे कुत्ते के सिर पर बेरहमी से ईंट मारकर हत्या कर दी, जिससे क्षेत्र में रोष व्याप्त है। सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। बाद में उसे जेल भेज दिया गया।

Exit mobile version