T20 World Cup: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, शमी की आखिरी चार गेंदों पर चार विकेट गिरे

File Photo

ब्रिसबन। मोहम्मद शमी की आखिरी ओवर में कातिलाना गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया। शमी के पहले और मैच के आखिरी ओवर की 4 गेंदों पर लगातार 4 विकेट गिरे।

शमी को कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी का 20वां ओवर फेंकने के लिए दिया। इससे पहले आखिरी पांच ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 43 रन की जरूरत थी। तब उसके आठ विकेट बचे थे। फिंच और मैक्सवेल बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 16वें ओवर में सिर्फ चार रन दिए और एक विकेट लिया। 17वें ओवर में अश्विन ने 10 रन दिए। 18वें ओवर में अर्शदीप गेंदबाजी के लिए आए और 13 रन दिए। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए 19वां परेशानी का सबब रही है।

हालांकि, इस मैच में हर्षल पटेल 19वां ओवर लेकर आए और सिर्फ पांच रन खर्च किए। इस ओवर में दो विकेट भी गिरे। हर्षल ने पहले फिंच को क्लीन बोल्ड किया। फिर इस ओवर में विराट कोहली के डायरेक्ट हिट पर टिम डेविड रन आउट हुए। 20वें ओवर में मोहम्मद शमी पहली बार गेंदबाजी के लिए आए। उन्हें 11 रन बचाने थे। सामने पैट कमिंस और जोश इंगलिस थे।

उन्होंने इस ओवर की तीसरी गेंद पर पैट कमिंस को 7 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। वहीं इस ओवर की चौथी गेंद पर एस्टर एगर बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। वहीं शमी के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जोस इंग्लिश एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए तो वहीं उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर केन रिचर्डसन को डक पर बोल्ड कर दिया। इन चार विकेट में उन्होंने तीन खिलाड़ियों को आउट किया जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

शमी इस मैच में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेने के चूक गए साथ ही उनका हैट्रिक भी पूरा नहीं हो पाया, लेकिन उनकी चार गेंदों पर चार विकेट गिरने से टीम को इस करीबी मुकाबले में 6 रन से जीत जरूर मिली। वहीं उन्होंने साबित भी किया कि जसप्रीत बुमराह की जगह उन्हें टीम में लाए जाने का फैसला गलत नहीं है और वो आगे भी इस वर्ल्ड कप में ऐसा ही प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए करेंगे।

इस तरह मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की
मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 186 रन बनाए। सूर्यकुमार कुमार ने 33 बॉल पर ताबड़तोड़ 50 रनों की पारी खेली। सूर्या ने मैच में एक छक्का और 6 चौके जमाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.52 का रहा। इसके अलावा ओपनर केएल राहुल ने 33 बॉल पर 57 रनों की पारी खेली जबकि दिनेश कार्तिक ने 14 बॉल पर 20 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्ड्सन ने 30 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

187 रनों के टारगेट के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 180 रनों पर ही ढेर हो गई। टीम के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 76 और मिचेल मार्श ने 35 रनों की पारी खेली जबकि भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी ने एक ओवर में 4 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। भुवनेश्वर कुमार ने दो, जबकि अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल औऱ युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

Exit mobile version