कार खरीदने के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने खुद के अपहरण की साजिश रची

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। छावला थाना क्षेत्र में जब एक पिता ने अपने बेटे को कार खरीदने के पैसे नहीं दिए तो बेटे ने अपनी ही किडनैपिंग की साजिश रच डाली। उसने अपने पिता से दो लाख रुपये की मांग की। इस मामले में पुलिस ने आरोपी बेटे को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेमचंद अपने परिवार के साथ नजफगढ़ के रोशन विहार में रहते हैं। 12 अक्टूबर को उसके भाई रामकिशोर ने प्रेमचंद के अगवा होने की शिकायत छावला पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी। रामकिशोर ने बताया कि प्रेमचंद ने फोन कर कहा कि चार-पांच लोगों ने उसका अपहरण कर लिया है और दो लाख रुपये फिरौती की मांग कर रहे हैं। साथ ही, उसने कहा कि अपहरणकर्ताओं ने एक कमरे में बंद कर दिया है। शिकायत के बाद पुलिस ने प्रेमचंद के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया। इस दौरान मोबाइल की लोकेशन गुरुग्राम के धनकोट में पाई गई।

पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो प्रेमचंद वहां से भागने लगा। पुलिस ने उसका पीछा कर दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित ने अपना अपराध कुबूल कर लिया। उसने कहा कि मुंह पर कपड़ा रखकर उसने आवाज बदली और फिरौती मांगी थी, जिससे कि स्वजन को लगे कि सही में उसका अपहरण हुआ है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कार खरीदकर ओला कंपनी में बतौर टैक्सी चलाना चाहता था। कई बार इसके लिए पिता से पैसे मांगे थे, लेकिन नहीं मिले तो यह साजिश रची।

Exit mobile version