कुत्ते ने ऐसे खोला युवक की हत्या का राज, एसपी ने किया सम्मानित

कासगंज। यूपी के कासगंज के गंजडुंडवारा क्षेत्र में किशोर की हत्या के मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इस मामले में तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों तक पहुंचने में डॉग स्क्वायड की अहम भूमिका रही। इसके लिए एसपी ने डॉग स्क्वायड के खोजी कुत्ते ‘जॉनी’ को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है।

थाना गंजडुंडवारा क्षेत्र के ढकरई-धुबियाई मार्ग पर बाजरे के खेत में 11 अक्तूबर को गांव नूरपुर निवासी 15 साल के दुर्वेश कुमार का शव मिला था। अपहरणकर्ताओं ने गला दबाकर नाबालिग की हत्या कर दी थी। उसे हाथ पैर भी बांध दिए थे। मृतक के पिता पोप सिंह ने अपहरण और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सीओ पटियाली आरके तिवारी के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीमें लगाई गईं। मौके पर डॉग स्क्वाइड की टीम भी बुलाई गई।

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि नाबालिग के गले में बंधी रस्सी और उसके शव की गंध से डॉग स्क्वायड ढकरई गांव के निवासी आकाश चौहान और धीरेंद्र के घर तक पहुंचा। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली की तलाश में भी डॉग स्क्वायड की भूमिका रही। सिढ़पुरा क्षेत्र में खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली तक डॉग स्क्वायड टीम पहुंची। पुलिस ने डॉग स्क्वायड के संकेतों के आधार पर पूरे मामले की जांच की तो अहम साक्ष्य मिले।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने कादरगंज रोड बूढ़ी गंगा पुल के पास से तीनों आरोपी आकाश चौहान, धीरेंद्र निवासी ढकरई और राहुल चौहान निवासी ग्राम नौरी थाना सिढ़पुरा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने लूटी गई ट्रैक्टर-ट्रॉली, मोबाइल एवं 1350 रुपये की नकदी बरामद की है। पूछताछ में पता चला कि तीनों ने मिलकर ट्रैक्टर मोबाइल आटा चक्की को लूटने के मकसद से चालक के हाथ पैर बांधकर उसे बाजरे के खेत में डाल दिया था और उसकी हत्या करके ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए।

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि नाबालिग की हत्या के मामले के खुलासे में डॉग स्क्वायड के डॉग जॉनी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। एसपी ने जॉनी को सैल्यूट कर प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। इसके अलावा डॉग हैंडलर टीम निरीक्षक हरिभान सिंह, उपनिरीक्षक संजीव कुमार व पुलिसकर्मी अनुराग व रामप्रताप को भी प्रशस्ति पत्र दिया है। इस हत्याकांड के खुलासे में जुटी पुलिस टीम को एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। खुलासा करने वाली पुलिस टीम में गंजडुंडवारा पुलिस, एसओजी पुलिस एवं सर्विलांस टीम शामिल रही।

Exit mobile version