गौड़ संस पर 350 करोड़ बकाया, बिना कंप्लीशन दिया फ्लैटों का कब्जा, केस दर्ज

गाजिबाबाद। सिद्धार्थ विहार के गौड़ सिद्धार्थम प्रोजेक्ट में बिना कंप्लीशन सर्टीफिकेट (पूर्णता प्रमाण पत्र) के कब्जा दिए जाने पर आवास विकास परिषद ने गौड़ संस बिल्डर पर एफआइआर दर्ज करवाई है। आवास-विकास परिषद ने गौड़ संस पर अपना करीब साढ़े तीन सौ करोड़ रुपया बकाया बताया है।

सिद्धार्थ विहार सेक्टर आठ में गौड़ सिद्धार्थम प्रोजेक्ट बन रहा है। परिषद के अधिशासी अभियंता अमन त्यागी ने बताया कि गौड़ संस ने बिना कंपलीशन सर्टिफिकेट लिए ही लोगों को कब्जा देना शुरू कर दिया। साथ ही एक हजार से अधिक आवंटियों की रजिस्ट्री भी कर दी है। गौड़ संस के द्वारा आवास-विकास परिषद से अभी तक पूर्णता: प्रमाण पत्र नहीं लिया गया है। विजयनगर थाना पुलिस ने इस मामले में मैसर्स गौड़ संस इंडिया प्रालि के खिलाफ IPC सेक्शन- 188, 336 में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आवास विकास परिषद का कहना है कि कि जिस भूखंड पर ये हाउसिंग प्रोजेक्ट बन रहा है, उसका शुल्क वर्तमान दरों पर गौड़ संस ने जमा नहीं किया। गौड़ संस पर करीब 350 करोड़ रुपए बकाया हैं। उधर, गौड़ संस के मीडिया प्रभारी का कहना है कि परिषद की कार्रवाई पूरी तरह गलत है। मामला प्रयागराज हाई कोर्ट में लंबित है। आवंटियों को कानूनी रूप से डीम्ड पजेशन दिया जा रहा है। परिषद की कोई राशि प्रोजेक्ट पर बकाया नहीं है।

Exit mobile version