ब्रेन ओ ब्रेन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में गाजियाबाद के बच्चे हुए सम्मानित

गाजियाबाद। ब्रेन ओ ब्रेन द्वारा आयोजित 12वीं “बॉब वंडर किड” प्रतियोगिता में सफल हुए गाजियाबाद के प्रतिभागी बच्चों को हिन्दी भवन में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया गया।

ब्रेन ओ ब्रेन द्वारा गत माह राष्ट्रीय स्तर पर इस प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन किया गया था जिसमें 29 राज्यों से 1700 स्कूल के लगभग 28000 (अट्ठाइस हजार) बच्चों ने भाग लिया था। गाजियाबाद से भी लगभग एक हज़ार छात्र छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में ऑनलाइन भाग लिया था। उक्त प्रतियोगिता कक्षा एक से कक्षा आठ तक के लिए आयोजित की गई थी। हिन्दी भवन में आयोजित कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण मेरिट लिस्ट में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी जगह बनाने वाले छात्र छात्राओं के नामों की घोषणा और उनमें से मौके पर मौजूद विजेताओं को सम्मानित किया जाना रहा।

ब्रेन ओ ब्रेन द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता की एक खास बात यह भी थी कि इसमें भाग लेने वाले बच्चों के माता पिता के लिए भी एक प्रतियोगिता “बॉब वंडर पेरेंट” के नाम से आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में विजेता माता पिता के नामों की घोषणा कर उनको भी पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों के प्रदर्शन के आधार पर उनके स्कूल को भी ट्राफी प्रदान की गईं जिसमें गाजियाबाद पब्लिक स्कूल मेरठ रोड को सिटी रैंक -1 व नेशनल रैंक -4, सेठ आनंदराम जयपुरिया वसुंधरा को सिटी रैंक -2 व नेशनल रैंक -12, परिवर्तन स्कूल को सिटी रैंक -3 व नेशनल रैंक -31, सिल्वर बैल्स को सिटी रैंक -4 व नेशनल रैंक -46 एवम खेतान पब्लिक स्कूल साहिबाबाद को सिटी रैंक -5 के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

अपनी अपनी कक्षाओं में नेशनल रैंक हासिल करने वाले बच्चों का विवरण
श्रेष्ठ शर्मा, सयूरी सभरवाल और अर्शनूर कपूर ने क्रमशः कक्षा 1, 2 व 3 में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त कर नगर का नाम रोशन किया। कक्षा 2 के छात्र रुद्र कौशिक ने राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया व कक्षा 5 व 8 के छात्र आरूष अरुण एवं अरनव जैन ने अपनी अपनी कक्षाओं में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 6 के सिहान चौधरी ने राष्ट्रीय स्तर पर चौथा, रयांश जैन और अर्जुन गिरी ने कक्षा 1 व 3 में राष्ट्रीय स्तर पर पांचवा स्थान प्राप्त किया। कक्षा 2 के अनिकेत कुमार ने राष्ट्रीय स्तर पर आठवां एवं कक्षा 3, 4 व 7 के आरव प्रभाकर, ऋषभ जैन व संस्कृति रंजन ने अपनी अपनी कक्षाओं में राष्ट्रीय स्तर पर दसवां स्थान हासिल किया।

गाजियाबाद से प्रतियोगिता में नेशनल रैंक पाने वाले 17 छात्र छात्राओं के अलावा कुल 257 बच्चों ने गोल्ड मेडल एवम 294 बच्चों ने सिल्वर मेडल भी जीते हैं। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों के अलावा ब्रेन ओ ब्रेन की ओर से संस्था के रीजनल डायरेक्टर अनुराग खेतान, अनुराधा मैत्रेय, राखी भटनागर, अंजली शर्मा, जयश्री साहू, रचना गुप्ता, सुमन रानी, रीना त्यागी, प्रगति सिंह राजपूत, संजीव मिश्रा व दीपक रावत ने कार्यक्रम में भाग लिया।

Exit mobile version