‘मैं ब्रह्म, विष्णु, महेश को ईश्वर नहीं मानता’, केजरीवाल के खिलाफ गुजरात में लगे पोस्टर

अहमदाबाद। दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम से जुड़ा विवाद गुजरात पहुंच गया है। पूरे गुजरात में हिंदू विरोधी केजरीवाल के पोस्टर लग गए हैं। इन पोस्टरों पर केजरीवाल को मुस्लिम के भेष में दिखाया गया है।

गांधीनगर-अहमदाबाद हाईवे, राजकोट समेत गुजरात में कई जगहों पर ये पोस्टर लगे हुए हैं। बैनर में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुस्लिम टोपी पहने फोटो छपी है। पोस्टर में लिखा है-“मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश, राम, कृष्ण को भगवान नहीं मानता हूं।” एक पोस्टर में लिखा है कि मैं हिंदू धर्म को पागल मानता हूं। साथ ही दूसरे पोस्टर में बात उन बातों को लिखा गया है कि जिनको दिल्ली में आयोजित बौद्व धम्म दीक्षा कार्यक्रम में बोला गया था। हालांकि ये पोस्टर किसने लगाया है ये जानकारी सामने नहीं आई है।

दरअसल दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री एक वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को विवाद में घिर गए। वीडियो में गौतम पांच अक्टूबर को आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं जहां सैकड़ों लोगों ने बौद्ध धर्म अपनाया और हिन्दू देवी-देवताओं को अपना भागवान नहीं मानने की कसम ली।

बीजेपी हो गई है हमलावर
इस बीच बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि दशहरा के मौके पर करोल बाग में आयोजित एक कार्यक्रम में गौतम ने हजारों लोगों की मौजूदगी में हिंदू देवी-देवताओं के प्रति ‘अनादर’ दिखाया। उन्होंने कहा, ‘यह कोई पहली घटना नहीं है। हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना और उनके प्रति अनादर दिखाना आम आदमी पार्टी (आप) के स्वभाव में है। हम अरविंद केजरीवाल से गौतम को तत्काल उनके मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग करते हैं।’

गुप्ता ने इस संबंध में पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराने के लिए बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भी किया। वहीं, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी मंत्री पद से गौतम की बर्खास्तगी की मांग की। उन्होंने दावा किया कि गौतम की हरकत से हिंदू और बौद्ध समुदाय के बीच दुश्मनी पैदा हो सकती है। पश्चिम दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने गौतम पर निशाना साधते हुए उन पर ‘सामूहिक धर्मांतरण’ में शामिल होने का आरोप लगाया। वर्मा ने ट्वीट किया, ‘AAP शासित पंजाब से हर रोज धर्मांतरण की खबरें सामने आती हैं। इसी तरह केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम अब दिल्ली में सामूहिक रूप से लोगों का धर्मांतरण करवा रहे हैं।’

Exit mobile version