नासिक में दर्दनाक हादसा, यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 11 की मौत

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां ट्रक से टकराने के बाद एक बस में भीषण आग लग गई, जिसमें झुलसने से 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 10 व्यस्क और एक बच्चे शामिल हैं। ज्यादातर लोगों यात्रियों ने बस से कूदकर जान बचाई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

हादसा नासिक-औरंगाबाद रूट पर नंदूरनाका के पास हुआ। बस चिंतामणि ट्रेवल्स की थी। इसमें 45-50 लोग सवार थे। हादसे का शिकार हुई बस में 30 से ज्यादा यात्री सवार थे। इनमें 11 लोगों की मौत हुई। इनमें एक बच्चा भी शामिल है। जबकि, 25 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए इलाके के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें से दो की हालत फिलहाल नाजुक है, उन्हें जिला अस्पताल के रेफर किया दिया गया है। हादसे के बाद सड़क पर भीषण जाम लग गया, पुलिस ने यातायात को सुचारू करने के लिए क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को सड़क से हटाया।

हादसे के एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने बताया, ‘ये हादसा मेरे घर के सामने हुआ। ट्रक यहां खड़ा हुआ था, टक्‍कर लगने के बाद बस में जबरदस्‍त आग लग गई। बस पूरा आग का गोला बन गई। ऐसे में कई लोगों को बस से बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। आग इतनी भीषण थी कि हम सामने खड़े थे, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। कुछ देर बार पुलिस और दमकल कर्मी आए और उन्‍होंने स्थिति पर नियंत्रण पाया। हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी।’

सीएम शिंदे ने की पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा
इस हादसे पर दुख जताते हुए पीएम मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। दूसरी ओर मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

Exit mobile version