नौवीं पास को चपरासी की नौकरी नहीं मिलती, लालू का बेटा बना डिप्टी सीएम: प्रशांत

पटना। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपनी जनसुराज यात्रा के दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है।

पश्चिम चंपारण के धनौजी में स्थानीय लोगों से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू जी का लड़का 9वीं पास है और वो उपमुख्यमंत्री हैं, अगर आपका बच्चा 9वीं पास होगा तो क्या उसे चपरासी की भी नौकरी मिलेगी? इस पर वहां मौजूद लोगों ने नहीं में जवाब दिया। पीके ने लोगों से बात करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है तो इसके पीछे एकमात्र वजह यह है कि वो लालू यादव के बेटे हैं। इसी वजह से 9वीं पास होने के बावजूद तेजस्वी यादव बिहार के डेप्युटी सीएम बने हुए हैं।

प्रशांत किशोर ने लोगों के कहा कि जिनके बाबू जी मंत्री, मुख्यमंत्री उनका बेटा 9वीं फेल होगा तब भी उसे नौकरी मिल जाएगी और राजा बनकर रहेगा। लेकिन अगर आपका बेटा 9वीं फेल होगा तो क्या उसे नौकरी मिलेगी? यह बदला जाना चाहिए या नहीं।

बता दें प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार में जन सुराज पदयात्रा पर हैं। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की कर्मभूमि पश्चिम चंपारण के भितिहारवा से पीके पदयात्रा पर निकले हैं। प्रशांत किशोर प्रतिदिन लगभग 10 किलोमीटर की पदयात्रा करते हैं और लोगों से जनसंवाद करते हैं।

इस दौरान पीके ने लोगों से जब बातचीत के दौरान यह बात कही। पीके की जन सुराज पदयात्रा लगभग 15 महीने चलेगी। इसके दौरान हुए राज्य में 3000 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। राज्य में व्यवस्था परिवर्तन के लिए बिहार की आवाम को तैयार कर रहे हैं।

Exit mobile version