दुर्गा पंडाल के हादसे के बाद सीएम योगी का सख्त आदेश

सीएम योगी

भदोही। यूपी के भदोही में दुर्गा पंडाल में हुए भीषण अग्नि हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान चल रहे धार्मिक आयोजनों को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं। सीएम योगी समितियों से पूजा पंडालों के निर्माण में बिजली और अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने को कहा है।

सीएम ने कहा कि पूजा पंडालों में वो सारे एहतियात बरते जाएं ताकि किसी भी तरह की अनहोनी या दुर्घटना न हो। ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए पूरी गंभीरता बरतें। उन्होंने विद्युत और अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाने के लिए भी अफसरों से कहा है। सीएम ने कहा पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके लिए प्रदेश में विद्युत और अग्नि सुरक्षा सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरुकता कार्यक्रम चलाया जाए। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

बता दें भदोही जिले के नरथुआं में रविवार रात नौ बजे के करीब दुर्गा पंडाल में आरती के दौरान आग लग गई। घटना के वक्त 150 से ज्यादा लोग मौजूद थे। हादसे में 67 लोग झुलस गए। अब तक तीन बच्चों समेत पांच की मौत हो चुकी है।

रविवार रात सीएम योगी को इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने अधिकारियों को तुरंत राहत पहुंचाने और घायलों के बेहतर इलाज के आदेश दिए थे। इसके बाद गंभीर रूप से झुलसे लोगों को तुरंत ग्रीन कॉरीडोर से वाराणसी ले जाने के इंतजाम किए गए।

4 सदस्यीय एसआइटी गठित
औराई के दुर्गा पूजा पंडाल में आग की घटना में एडीजी राम कुमार ने 4 सदस्यीय एसआइटी गठित कर दी है। टीम में अपर जिलाधिकारी (वित्त राजस्व), अपर पुलिस अधीक्षक, एक्सईएन हाइडिल, फायर सेफ्टी ऑफिसर शामिल है। यह जांच कर एक सप्ताह में अपने रिपोर्ट देंगे।

Exit mobile version