11 साल के बच्चे को अगवा कर फिरौती मांगने वाले बदमाश को मुठभेड़ में लगी गोली, मासूम को बचाया

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन थाना क्षेत्र के लुकसर गांव निवासी किराना व्यापारी के 11 वर्षीय बच्चे का रविवार को पड़ोस में ही किराए पर रहे आरोपियों ने अपहरण कर लिया था। आरोपियों ने फोन कर 30 लाख रुपये की परिजनों से फिरौती मांगी। सोमवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हुआ है और बच्चे को सकुशल बरामद किया गया है।

डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि 11 साल का एक बच्चा 2 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे से लापता था। पिता को फिरौती के लिए फोन आया, जिसमें 30 लाख रुपये मांगे गए। इसके बाद पुलिस टीम ने जांच शुरू की। गुप्त सूचना के आधार पर आरोपियों को पकड़ लिया गया। डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग की। हमने जवाबी फायरिंग की जिसमें दो आरोपी घायल हो गए। दो अन्य आरोपी फरार हो गए। मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है।

पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान विशाल और ऋषभ के रूप में हुई है। दोनों लुकसर गांव में ही किराए पर रह रहे थे। रेकी करने के बाद दोनों ने अपहरण की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों के कब्जे से बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि बदमाशों का तीसरा साथी शिवम अभी फरार है।

पुलिस का दावा है जल्द ही फरार शिवम को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वही अपने घर वालों के पास वापस पहुंचने पर 11 साल के बच्चे अर्थ के चेहरे पर मुस्कान वापस आ गई है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को इनाम दिया है।

Exit mobile version