इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री को पीएम मोदी ने चुनाव जीतने पर दी बधाई

नई दिल्ली। इटली की प्रमुख नेता जिऑर्जिया मेलोनी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बनने वाली हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जिऑर्जिया मेलोनी को इतालवी चुनावों में जीत के लिए अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए बधाई दी। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

मेलोनी ‘ब्रदर्स ऑफ इटली’ (Brothers of Italy) पार्टी की प्रमुख हैं। मेलोनी ने दक्षिणपंथी दलों के गठबंधन को जीत की ओर अग्रसर किया है। अब वह देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया कि हम अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को लेकर आशान्वित हैं।

मेलोनी का नारा- गॉड, कंट्री एंड फैमिली
इटली की राजधानी रोम से आने वाली 45 वर्षीय मेलोनी ने ‘God, country and family’ नारे के साथ प्रचार किया था। वह एक ऐसी पार्टी का नेतृत्व करती हैं जिसने एलजीबीटीक्यू और गर्भपात अधिकारों को कम करने का प्रस्ताव दिया है।

मेलोनी ने फेसबुक पर लिखी भावुक पोस्ट
मेलोनी ने सोमवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि इटली के लोगों ने हमें एक प्रासंगिक जिम्मेदारी सौंपी है। यह हमारा काम होगा कि हम उन्हें निराश न करें और राष्ट्र की गरिमा और गौरव को बहाल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। उन्होंने कहा कि हम उन चीजों को एकजुट करने और उजागर करने का लक्ष्य रखेंगे जो हमें करीब ला सकती हैं, न कि जो हमें विभाजित करती हैं।

Exit mobile version