रोहित की तूफानी पारी से जीता भारत, सीरीज 1-1 से बराबर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेला गया। भारत ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ सीरीज भी 1-1 की बराबरी पर आ गई है। मैदान गीला होने की वजह से टॉस में दो घंटे 45 मिनट की देरी हुई। यह मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट गंवाकर 90 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों में 43 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, एरॉन फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन बनाए। अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके। जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। 91 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआती ओवरों में कई छक्के लगाकर टीम को शानदार शुरुआत दी। कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए।

वहीं, दिनेश कार्तिक ने आठवें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच फिनिश किया। कार्तिक दो गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे। केएल राहुल 10 रन, विराट कोहली 11 रन बना सके। वहीं, सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल सके।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में दूसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 8 ओवर में 5 विकेट खोकर 90 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। कप्तान आरोन फिंच ने 31 रन बनाए। भारत के लिए अक्षर पटेल ने सर्वाधिक दो विकेट झटके।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को दूसरे ओवर में कैमरन ग्रीन के रूप में पहला झटका लगा। वह 5 रन बनाकर रन आउट हुए। अक्षर पटेल ने इसके बाद मैक्सवेल को पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। टिम डेविड भी अगले ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए। हालांकि मैथ्यू वेड ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंद में 43 रन बनाए।

Exit mobile version