डॉक्टर ने कुत्ते को कार से बांध कर 5 किलोमीटर तक घसीटा, केस दर्ज

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर के एक डॉक्टर ने रविवार को क्रूरता की हदें पार कर दीं। उसके घर में एक स्ट्रीट डॉग घुसा तो उसने डॉग को अपनी गाड़ी में बांधकर 5 किलोमीटर तक घसीटा। इससे कुत्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। डॉग होम फाउंडेशन ने डॉक्टर के खिलाफ पशु दुर्व्यवहार का मामला दर्ज किया है।

ड्राइवर जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन डॉ. रजनीश गालवा हैं। वह शहर की पॉश कॉलोनी शास्त्री नगर में रहते हैं। यह कुत्ता अक्सर उनके घर में घुस जाता था और रविवार को जब आया तो डॉक्टर साहब ने अपना आपा खो दिया। उन्होंने कुत्ते के गले में रस्सी बांधी और घसीटते हुए कार से बांध दिया। फिर फुल स्पीड में कार भगाने लगे और कुत्ता घिसटता रहा। वह लहूलुहान हो गया। इस बीच डॉ रजनीश की कार के पीछे आ रहे बाइक सवार युवकों ने कार को रुकवाकर डॉ के अवमानवीय व्यवहार पर कड़ी फटकार लगाई। युवक आवारा कुत्ते को एम्बुलेंस से पशु चिकित्सालय लेकर गए। वहां लहूलुहान कुत्ते का इलाज करवाया गया।

लोगों ने डॉक्टर की क्रूर हरकत देखी तो डॉग होम फाउंडेशन को सूचना दी गई। डॉक्टर साहब उनसे भी उलझ गए। उन्होंने खुद पुलिस को बुला लिया। मामले में पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली सांसद मेनका गांधी का भी फोन आया। बाद में डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

डॉग होम फाउंडेशन के कुलदीप खत्री ने कहा कि पुलिस ने डॉक्टर की रसूख के चलते एम्बुलेंस को भी रोका। मामला दर्ज कराया तो डॉक्टर की पत्नी भी थाने पहुंच गई। उसने कुछ पैसे देकर मामला दबाने की कोशिश की। फिलहाल कुत्ते का डॉग होम फाउंडेशन में इलाज चल रहा है। शास्त्रीनगर थाना इंचार्ज जोगेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी डॉक्टर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 व आईपीसी की धारा 428 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Exit mobile version