गाजियाबाद में पत्रकार को ‘सिर तन से जुदा’ करने की धमकी

गाजियाबाद। इंदिरापुरम में रहने वाले एक पत्रकार को मोबाइल पर ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी मिली है। पत्रकार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की पत्रिका पंचजन्य से जुड़ा है। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

इंदिरापुरम थाना अंतर्गत वसुंधरा इलाके के निवासी निशांत कुमार को व्हाट्सऐप के जरिए यह संदेश दिया गया है। 12 सितंबर की शाम वॉट्सऐप पर अज्ञात नंबर से उर्दू और अंग्रेजी भाषा में मैसेज आया। इसमें लिखा था, ”स्टॉप प्रॉपगेटिंग एजेंडा अंगेस्ट इस्लाम, यू विल पे फॉर इट”। इसका मतलब ये था कि इस्लाम के खिलाफ लिखना बंद कर दो, वरना तुम्हें अंजाम भुगतना पड़ेगा। निशांत ने पूछा- कौन हो तुम। इस पर दूसरे मैसेज में जवाब आया- ”गुस्ताख ए नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा, सिर तन से जुदा।”

पत्रकार निशांत ने बताया, ”वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल भी आई, लेकिन उन्होंने नहीं उठाई। इसके बाद मुझे ये भी बताया गया कि तुम कहां रहते हो, तुम्हारा परिवार कहां रहता है। उसने मुझे मेरा वो ट्वीट भी शेयर किया, जिसमें मैंने RSS के निक्कर में आग लगने वाले कांग्रेस की ओर से शेयर की गई फोटो पर प्रतिक्रिया दी थी।”

निशांत ने कहा, ”मैंने कभी इस्लाम या मुहम्मद पर कोई टिप्पणी नहीं की। फिर भी नहीं पता कि मुझे क्यों धमकी दी गई है। मैं RSS की पत्रिका से जुड़ा हूं और समाज से जुड़े मुद्दों को उठाता रहता हूं। ये मामला इसलिए भी गंभीर है, क्योंकि हाल के दिनों में कई लोगों को ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकियां मिली हैं और कई लोगों के कत्ल भी हुए हैं।”

आपको बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद के लोहिया नगर निवासी डॉक्टर अरविंद वत्स अकेला को भी ऐसी ही धमकी मिलने का मामला सामने आया था। अरविंद तमाम हिंदू संगठनों से जुड़े हैं और वह हिंदू स्वाभिमान मंच के यूपी और बिहार के प्रभारी भी हैं। उन्हें 1 सितंबर की रात को फोन किया गया, हालांकि वह उस दौरान नींद में थे और उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर बात करने का प्रयास किया लेकिन कॉल रिसीव ही नहीं हुई। इसके बाद 2 सितंबर को उन्हें व्हाट्सऐप कॉल आई और जान से मारने की धमकी दी गई। अरविंद ने इस मामले को लेकर पुलिस से शिकायत भी की थी।

Exit mobile version