पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच के दौरान लड़ने वाले आसिफ और फरीद पर लगा जुर्माना

पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद पर आइसीसी की आचार संहिता के लेवल वन के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। एशिया कप में सुपर चार के मुकाबले के ये दोनों खिलाड़ी आक्रामक हो गए थे।

आईसीसी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि आसिफ ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.6 का उल्लंघन किया, जो ‘अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे का उपयोग करने’ से संबंधित है, जबकि फरीद को अनुच्छेद 2.1.12 का उल्लंघन करते पाया गया, जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है। दोनों खिलाड़ियों ने अपना अपराध स्वीकार किया और सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक-एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले 24 महीने की अवधि में कोई भी अनुचित कार्य नहीं किया है।

आपको बता दें कि ये घटना पाकिस्तान की पारी के 19वें ओवर में हुई, जब फरीद आए और आसिफ को आउट करने के बाद उनके साथ अनुचित शारीरिक संपर्क किया और बल्लेबाज आसिफ अली ने भी प्रतिक्रिया देते हुए बल्ले से मारने की सांकेतिक धमकी दी।

Exit mobile version