महिला सिपाही ने वर्दी में फिल्मी गाने पर बनाया वीडियो, एसएसपी ने किया सस्पेंड

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद के एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड में शामिल महिला सिपाही ने वर्दी में फिल्मी गाने पर खूब डांस किया और उसकी वीडियो भी बनाया। इतना ही नहीं उस वीडियो को सोशन मीडिया साइट इंस्‍टाग्राम पर वाहवाही पाने के चक्कर में अपलोड कर दिया। वीडियो वायरल हुआ तो एसएसपी हेमंत कुटियाल ने जांच के आदेश दिए थे। सीओ की जांच के बाद गुरुवार को महिला सिपाही को निलंबित कर दिया गया।

एंटी रोमियो टीम में मोहिनी नाम की महिला सिपाही कार्यरत है। महिला सिपाही आए दिन फिल्मी गानों पर रील बनाती है। रील बनाते समय वह पुलिस की वर्दी पहने रहती है। बुधवार को उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले का संज्ञान लेकर एसएसपी हेमंत कुटियाल ने जांच के आदेश दिए थे।

पुलिस की वर्दी में फिल्मी गानों पर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल करने को डीआईजी शलभ माथुर ने गंभीरता से लिया। उन्होंने कप्तानों को पत्र लिखकर ऐसी घटनाओं की पुनरावृति नहीं होने के निर्देश दिए। कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग विभाग की गरिमा के अनुसार किया जाए। निर्देशों को सभी पुलिस कर्मियों को पढ़कर सुनाया भी जाए।

इसके बाद भी वर्दी में वीडियो बनाकर पोस्ट की गईं तो संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर ऐसी कोई भी जानकारी साझा नहीं की जाएगी जो उन्हें अपनी विभागीय नियुक्ति के कारण प्राप्त हो।

Exit mobile version