आंखों में मिर्च डालकर लूट लिए थे 6 करोड़ के गहने, एक गलती से पुलिस ने पकड़ा

प्रतीकात्मक चित्र

दिल्ली। राजधानी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में दो लोगों से कथित रूप से गहने लूटने के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पेटीएम पर किए गए लेन-देन की मदद से आरोपियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है।

मध्य दिल्ली की पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया कि शिकायतकर्ता सोमवीर चंडीगढ़ की एक कंपनी में पार्सल डिलिवर करने का काम करता है। बुधवार शाम करीब सवा चार बजे उसने अपने सहकर्मी जगदीप सैनी के साथ पहाड़गंज स्थित कार्यालय से पार्सल लिया और डीबीजी रोड जा रहा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी बताया कि मिलेनियम रोड के पास उन्होंने दो लोगों को खड़ा देखा, जिनमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी, और उसने उनसे अपने बैग की जांच कराने को कहा।

इस बीच और दो लोग आए और उनकी आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया और धमकी दी कि बैग उनके हवाले कर दें वरना उनकी हत्या कर देंगे। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने उनसे गहने का पार्सल लूट लिया और फरार हो गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में दो लोगों में एक पुलिस की वर्दी में है जिसे सड़क पर टहलते हुए देखा गया है। कुछ देर बाद दोनों दो व्यक्तियों को रोकते हैं। इसी बीच और दो लोग उनसे आ मिलते हैं। वे पीड़ित की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक कर पार्सल लेकर फरार हो जाते हैं।

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पिछले सात दिनों में पुलिस ने 700 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी और स्थानीय स्तर पर जानकारी जुटायी। उन्होंने बताया कि मौके पर चार लोगों की गतिविधियां संदिग्ध नजर आयीं।

श्वेता चौहान ने बताया कि जांच में सामने आया कि आरोपियों ने रास्ते में चाय पीने के लिए नकदी के बदले टैक्सी चालक को 100 रुपये पेटीएम किया था। उन्होंने कहा कि लेन-देन का विश्लेषण करने पर पता चला कि आरोपी नजफगढ़ के रहने वाले हैं और वे राजस्थान चले गए थे। जिसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान नजफगढ़ निवासी नागेश कुमार (28), शिवम (23) और मनीष कुमार (22) के रूप में हुई है।

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों के पास से कुल 6,270 किलोग्राम सोना, तीन किलोग्राम चांदी, आईआईएफएल में जमा 500 ग्राम सोना और 106 बिना तराशे हुए हीरे और हीरे के अन्य गहनों सहित कुल 5.5-6 करोड़ रुपये कीमत के गहने बरामद कर लिए गए हैं। अन्य आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

Exit mobile version